katni : 40 किलो मावा और 10 किलो घी जप्त, खाद्य अधिकारियों ने मिष्ठान दुकानों में दी दबिश, लिये नमूने

कटनी। कलेक्टर शशिभूषण सिंह के निर्देशन पर बुधवार को खाद्य औषधि एवं खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों द्वारा शहर के मिष्ठान दुकानों एवं होटलों में आकस्मिक दबिश देकर दुग्ध उत्पादों के सैम्पल लिये गये और जांच के दौरान प्रथम दृष्ब्ट्या अमानक खाद्य सामग्री भी जप्त की गई।

सहायक आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि सत्य नारायण कर्बीवाला के यहां से तीन मावा के सैम्पल नमूने लिये गये और 40 किलो मावा भी जप्त किया गया। इसके अलावा सिल्वर टॉकीज लाईन से मुन्ना कमीशन एजेन्ट के पास से 10 किलो घी जप्त किया गया तथा मावा और घी के सैम्पल लिये गये।

खाद्य पदार्थां की जांच के दौरान खाद्य औषधि दलों द्वारा बाजपेयी डेयरी कुठला से मावा, कृष्णा बस सटेण्ड से पनीर, कटनी मुड़वारा नरेन्द्र डेयरी से घी, मठा महाराज एनकेजे से पनीर, पहलवान डेयरी से दूध, सिल्वर टॉकीज लाईन बाहुबली दुग्ध भण्डार से घी, सुहाने खोवा भण्डार से खोवा, सरावगी कमीशन एजेन्ट से घी और मावा, सेठ हजारी लाल के यहां से खोवा मावा के नमूनों के सैम्पल जांच हेतु लिये गये। शानू स्वीट्स मिल्क सिल्वर टॉकीज रोड से एक घरेलू सिलेण्डर भी व्यवसायिक उपयोग करते पाये जाने पर जप्त किया गया।