Mission chandrayaan-2 के वैज्ञानिकों का विधानसभा आडिटोरियम में हो सम्मान

कटनी। एक बार फिर कटनी का नाम प्रदेश में विशिष्ट उपलब्धियों के लिये गूंजा। अवसर था मिश्न चंद्रयान 2 का एवं देश की विजय पताका विश्व में फहराने वाले इसरो के वैज्ञानिकों की सफलता का। समूचे विधानसभा में मेजों की थपथपाहट के साथ सदस्यों ने इसरो के वैज्ञानिकों एवं कटनी जिले के विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र की उभरती वैज्ञानिक प्रतिभा कैमोर में पली.बढ़ी एवं पढ़ी मेघा के सम्मान किये जाने की।
विधानसभा में अध्यक्ष की अनुमति से पूर्व राज्यमंत्री एवं विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने कहा कि चंद्रयान 2 की सफलता से पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ा है।
इस मान में मध्यप्रदेश और विशेषकर मेरे विधानसभा क्षेत्र की वैज्ञानिक प्रतिभा मेघा एवं अन्य ने इस प्रदेश का गौरवान्वित करने की दिशा में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है, जो अविश्वमणीय एवं अनुकरणीय हैएमेरे विधानसभा क्षेत्र विजयराघवगढ़ के कैमोर की एण्सीण्सी कर्मचारी की बिटिया मेघा भट्ट ने इस अभियान में अपनी सक्रिय सहभागिता निभाई जो कि मेरे लिये गौरव के क्षणों के साथ अविश्मणीय खुशियों के पल भी लेकर आई है। मै इस देश के समस्त वैज्ञानिकों बिटिया मेघा एवं भारत के प्रत्येक नागरिक को इस गौरवपूर्ण क्षण के लिये बधाई देता हूं। सदन में सदस्यगण पूर्व मंत्री विश्वास सारंग, यशपाल सिंह सिसौदिया एवं अन्य सदस्यों ने भी खुशियों के इन क्षणों अपनी सहमति प्रदान करते हुये विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया कि इसरो के इन वैज्ञानिकों का सम्मान करना हमारे प्रदेश के लिये गौरव की बात होगी, इसलिए विधानसभा के किसी भी सत्र में मानसरोवर आडिटोरियम में इनका अभिनंदन किया जावे, जिससे प्रदेश गौरवान्वित हो।