अब कोलकाता की BSNL बिल्डिंग में आग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आज सुबह एक हादसा हो गया। शहर के दिल कहे जाने वाले पार्क स्ट्रीट में मौजूद एक कॉमर्शियल बिल्डिंग में आग लग गई। आग लगने से वहां अफरा-तफरी मच गई। फिलहाल कई घंटों की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने बिल्डिंग में फंसे कई लोगों को बाहर निकाल लिया है और आग पर काफी हद तक काबू पा लिया है।

पुलिस ने बताया कि आग जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित चटर्जी इंटरनेशनल बिल्डिंग की 12वीं और 15वीं मंजिल पर लगी थी। वाणिज्यिक बिल्डिंग होने की वजह से इस इमारत की सभी मंजिलों पर कई सरकारी, निजी व कॉर्पोरेट दफ्तर हैं। अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह से कई लोग इमारत में ही फंस गए थे। वे लोग कहीं से नहीं निकल पाने की वजह से इमारत की सबसे ऊंची मंजिल पर पहुंच कर कपड़े दिखा मदद की गुहार लगा रहे थे। इन सभी को दमकलकर्मियों ने हाइड्रोलिक सीढि़यों की मदद से बाहर निकाल लिया है।

पश्चिम बंगाल के फायर मंत्रालय के एक अधिकारी जावेद अहमद खान ने बताया कि चार लोगों को इमारत के भीतर से बाहर निकाल लिया गया है और अब वहां किसी के भी फंसे होने की संभावना नहीं है।

आग किन कारणों से लगी अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। फिलहाल दमकलकर्मियों ने आग पर बहुत हद तक काबू पा लिया है। आस पास के इलाकों को सील कर आग पर पूरी तरह से काबू पाने की कोशिशें जारी हैं। इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।