katni : गौ-तस्कर से मारपीट करने वाले युवकों पर मामला दर्ज

Advertisements

कटनी। कुठला थाना क्षेत्र के अंतर्गत गौवंश की तस्करी में पकड़े गए युवक से मारपीट करने वाले तीन युवकों के खिलाफ फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सारंगपुर निवासी राजा खान से तीन युवकों ने इंद्रानगर बाइपास में पकड़कर मारपीट की थी और उसके हाथ बांध दिए थे। इसका सोशल मीडिया में एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें युवक मारपीट कर रहे थे।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने की कार्यवाही

राजा की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करवीडियो के आधार पर दो आरोपियों की पहचान चाका निवासी धु्रव कुमार उर्फ लल्लू राम श्रीवास व अजय परौहा के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। गोवंश तस्करी के मामले में शनिवार को पकड़े गए आरोपी राजा खान को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि तस्करी में जिस कंटेनर का उपयोग किया गया था, उसके नंबर की जांच की गई, जिसमें नंबर प्लेट फर्जी पाई गई। युवक का साथी हरभजन सिंह निवासी कचीखेड़ा, गाड़ी का मालिक व चालक मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने नंबर प्लेट फर्जी पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ लगाई गई धाराओं में धारा 420 भी बढ़ाई है।
दो वाहनों को राजसात करने भेजा प्रतिवेदन
गोवंश का क्रूरतापूर्वक वाहनों में परिवहन के दो मामलों में पुलिस ने कलेक्टर को वाहनों को राजसात करने प्रतिवेदन भेजा है। कुठला पुलिस ने एक दिन पहले ही कंटेनर में क्रूरतापूर्वक ले जाए जा रहे गोवंश पकड़े थे। इसमें जब्त किए गए वाहन को राजसात करने का प्रतिवेदन भेजा गया है। इसी प्रकार थाना एनकेजे में वर्ष 2004 में ऑटो एमपी 21 आर 4237 को गोवंश परिवहन करते पकड़ा थ। वाहनों को राजसात करने एनकेजे पुलिस ने भी कलेक्टर को प्रतिवेदन भेजा है।
युवकों से 15 किलो गांजा बरामद
मुखबिरों की सूचना पर कोतवाली पुलिस की कार्रवाई, दो गिरफ्तार
कटनी। कोतवाली पुलिस को प्रतिबंधित गांजा की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता मिली है। मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोतवाली पुलिस को मुखबिरों से सूचना मिली कि बरही थाना क्षेत्र के दो युवक प्रतिबंधित गांजा की बड़ी खेप लेकर उसकी डिलेवरी देने कटनी आ रहे हैं। जिसके बाद पुलिस मुखबिरों की सूचना की तस्दीक करने उनके बताए स्थान पर पहुंच गई। जहां उसे दो युवक प्रतिबंधित गांजा की खेप के साथ मिल गए। जिसमें से एक का नाम बरही थाना अंतर्गत ग्राम सलैया सिहोरा निवासी 40 वर्षीय धर्मानंद पिता रामभूषण तिवारी बताया जाता है। सूत्रों की माने तो युवकों के कब्जे से लगभग 15 किलो प्रतिबंधित गांजा बरामद किया है। आरोपियों के विरूद्ध नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

Advertisements