आखिर CM अमरिंदर ने मंज़ूर किया नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा

वेब डेस्‍क। गत रविवार को पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्‍तीफा पंजाब के मुख्‍यमंत्री को भेजने की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी.आखिर CM अमरिंदर ने मंज़ूर किया नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीटें न मिलने का ठीकरा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा था.

आखिर लंबी राजनीतिक उठा पटक के बाद पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का मंत्रीपद से इस्तीफा मंजूर कर लिया है. अब इसे राज्यपाल की मंजूरी और अन्य जरूरी कार्यवाही के लिए भेजा गया है. उल्लेखनीय है कि गत रविवार को पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्‍तीफा पंजाब के मुख्‍यमंत्री को भेजने की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी. लेकिन रविवार को सीएम ने उनका इस्तीफा नहीं मिलने की बात कही थी. इसके बाद सोमवार को सीएम ऑफिस ने इस्तीफा मिलने की पुष्टि की थी.

राहुल गांधी को पहले ही भेज दिया था इस्तीफा
क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने अपने ट्वीट में लिखा था कि मैं पंजाब मंत्रिमंडल के मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं. मेरा इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी के पास 10 जून 2019 को पहुंच गया था.’ सिद्धू ने कहा कि उन्होंने कई दिन तक राहुल गांधी की ओर से रिस्पॉन्स का इंतजार किया, लेकिन अब वो अपने इस्तीफे को मंजूर मान रहे हैं. सिद्धू ने इसके साथ ही कहा कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा भेज देंगे.

लोकसभा में खराब प्रदर्शन का फोड़ा था ठीकरा
लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीटें न मिलने का ठीकरा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा था. केंद्रीय आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे.

Enable referrer and click cookie to search for pro webber