90 के हुए बीजेपी के ‘लौह-पुरुष’, सादगी के बीच दृष्टिहीन बच्चों के साथ नाश्ता कर आडवाणी ने मनाया जन्मदिन

Advertisements

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी बुधवार को अपना 90वां जन्मदिन मना रहे हैं। 8 नवंबर 1927 को जन्मे आडवाणी बेहद ही सादगी के साथ अपना बर्थडे मना रहे हैं।

बीजेपी के लौह पुरुष और पितामाह कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी ने अपने जन्मदिन के मौके पर 90 दृष्टिहीन बच्चों के साथ नाश्ता किया। इसके अलावा उनके बर्थडे पर कई बड़े नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं। किसी ने व्यक्तिगत रूप से आडवाणी से मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दीं तो किसी ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर आडवाणी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनकी अच्छी सेहत की कामना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनकी अच्छी सेहत और लंबी आयु की कामना करता हूं। आडवाणी जी एक वफादार राजनेता हैं। एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और देश के प्रति सच्ची निष्ठा और श्रद्धा के साथ काम किया। बीजेपी के कार्यकर्ता काफी भाग्यशाली हैं जिन्हें आडवाणी जी के नेतृत्व में काम करने का मौका मिला। उनकी मेहनत ने बीजेपी को बनाने में बड़ा योगदान किया।’

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर आडवाणी जी के बर्थडे पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए प्रेरणा हैं आडवाणी जी, उनके बर्थडे के मौके पर उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं। उन्होंने देश के लिए बिना रुके और बिना थके काम किया है। उनका योगदान अमूल्य है।’ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, विजय गोयल और नितिन गडकरी ने भी आडवानी जी को शुभकामनाएं दीं।

Advertisements