भारत ने इतिहास रचा, न्यूजीलैंड से पहली बार टी20 सीरीज जीती

Advertisements

तिरुवनंतपुरम। भारत ने मंगलवार को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 6 रनों से हराकर इतिहास रच दिया। बारिश के कारण 8-8 अोवरों के कर दिए गए इस मैच में भारत के 67/5 के जवाब में न्यूजीलैंड 6 विकेट पर 61 रन ही बना पाया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। यह पहला मौका है जब भारत ने न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज जीती।

लक्ष्य का पीछा कर रहे न्यूजीलैंड को भुवनेश्वर ने पहला झटका दिया जब उन्होंने मार्टिन गप्टिल के हाथों झिलवाया। पिछले मैच के शतकवीर कोलिन मुनरो मात्र 7 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर रोहित शर्मा द्वारा लपके गए। केन विलियम्सन 8 रन बनाने के बाद हार्दिक पांड्‍या के डायरेक्ट थ्रो पर रनआउट हुए। कुलदीप ने ग्लेन फिलिप्स (11) को धवन के हाथों झिलवाया। बुमराह ने निकोल्स (2) के रूप में अपना दूसरा शिकार किया जबकि टॉम ब्रूस (4) रन आउट हुए। कोलिन डी ग्रैंडहोम 17 और मिचेल सेंटनर 3 रन बनाकर नाबाद रहे। बुमराह ने 9 रनों पर 2 विकेट लिए। चहल ने 8 रन दिए।

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टिम साउदी ने डक अोवर में भारत को दो झटके देते हुए दोनों सलामी बल्लेबाजों को दो गेंदों पर आउट किया। उन्होंने शिखर धवन (6) को मिचेल सेंटनर के हाथों आउट कराया। साउदी ने अगली गेंद पर रोहित शर्मा (8) को भी सेंटनर के हाथों झिलवाया। कप्तान शिखर धवन ने ईश सोढ़ी की गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया, लेकिन वे सोढ़ी के ही शिकार बने। वे 13 रन बनाकर बोल्ट को कैच दे बैठे।

Advertisements