एक दिन पहले भी होगी बारिश
मैनचेस्टर में सोमवार यानि आज भी बारिश की संभावना है। मौसम रिपोर्ट के मुताबिक आज रात बारिश हो सकती है। ऐसे में पिच गिली हो सकती है। वहीं, कल सुबह भी बारिश की संभावना है। अगर ऐसे में पिच नहीं सूखती है, तो मैच का होना लगभग नामुमकिन हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें-  Navy Day 2021: अब दुश्मनों की खैर नहीं! नौसेना प्रमुख बोले-10 साल का रोडमैप तैयार, भारत के पास जल्द होंगी स्वदेशी-मानवरहित प्रणालियां

 

छाए रहेंगे बादल, हो सकती है बारिश


सेमीफाइनल के दिन मैनचेस्टर के आसमान में बादल छाए रहेंगे। 20 फीसदी संभावना है कि बारिश मैच में खलल डाले। वहीं, मैनचेस्टर के मौसम में नमी भी रहेगी। हवाएं 10-15 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से चलेंगी। तापमान अधिकतम 21 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम के हिसाब से गेंदबाजों को फायदा मिलेगा। पिच की नमी और हवा का फायदा तेज गेंदबाज उठा सकते हैं। भारत और न्यूजीलैंड दोनों के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं।

रिजर्व डे पर भी बारिश खतरा

बारिश की वजह से अगर कल मैच नहीं हो पता है, तो 10 जुलाई को रिजर्व डे रखा गया है। हालांकि, उस दिन भी बारिश की प्रबल संभावना है। कल की अपेक्षा 10 जुलाई को बारिश की 70 फीसदी संभावना है। ऐसे में कह सकते हैं कि पहले सेमीफाइनल पर बारिश का पूरा खतरा है।

इसे भी पढ़ें-  Panchayat Chuna: आज शाम से लग सकती है आचार संहिता

रद्द होने पर फाइनल में पहुंच जाएगा भारत
अगर रिजर्व डे पर भी बारिश होती है और मैच नहीं होता है तो टीम इंडिया सीधे वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। आइसीसी नियमों के मुताबिक जो टीम वर्ल्ड कप में पहले और दूसरे स्थान पर खत्म करती है, उनको ये फायदा मिलता है। ऐसे मैच रद्द होने पर भारत फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएगा।