KATNI BREAKING -दुबे कालोनी में इंजीनियर के घर लाखों की डकैती

Advertisements

कटनी। (विवेक शुक्‍ला ) कोतवाली के दुबे कॉलोनी क्षेत्र में आज तड़के 3 से 4 बजे के बीच एक इंजीनियर के यहां हथियारबंद बदमाशों के द्धारा डकैती डाले जाने की घटना प्रकाश में आई है। मकान की खिड़की के रास्ते अंदर घुसे आधा दर्जन से अधिक हथियारबंद बदमाशों ने इंजीनियर व उसके परिजनों को मारपीट करते हुए बंधक बना लिया और अंदर आलमारियों में रखे लगभग सवा लाख रूपए नगद व लगभग दो लाख रूपए कीमती सोने तथा चांदी के जेवरात लेकर चंपत हो गए। बदमाशों के भागने के बाद काफी देर तक इंजीनियर व उसके परिजन भय व दहशत में रहे। सुबह होने पर उन्होने सबसे पहले वारदात की जानकारी पड़ोसियों को दी। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। वारदात की सूचना मिलते पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार, कोतवाली प्रभारी शैलेष मिश्रा, माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे व एनकेजे थाना प्रभारी रोहित डोंगरे भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

 

मौका मुआयना करने के बाद पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने पुलिस टीम को मामले की गंभीरता से जांच करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। बहरहाल वारदात के संबंध में कोतवाली प्रभारी शैलेष मिश्रा ने बताया कि शहर घर, मकान व दुकान का नक्शा बनाने वाले प्राइवेट इंजीनियर शैलेष विश्वकर्मा दुबे कालोनी स्थित अपने आवास में अपनी पत्नी व एक पुत्र व एक पुत्री के साथ रहते हैं। विश्वकर्मा परिवार कलरात खाना-पीना करके देररात 12 बजे के लगभग गहरी नींद पर सो गया। इसीदौरान रात लगभग 3 से 4 बजे के बीच मकान की खिड़की के रास्ते आधा दर्जन से अधिक हथियार बंद बदमाश अंदर घुसे। मकान के अंदर किसी के घुसने की आहट शैलेष विश्वकर्मा को लगी तो कमरा खोलकर बाहर निकले। बताया जाता है कि शैलेष विश्वकर्मा के बाहर निकलते ही बदमाशों ने घातक हथियारों की दम पर पूरे विश्वकर्मा परिवार को बंधक बना लिया और फिर इसके बाद आलमारियों की चाबी मांगकर उनके अंदर रखी नगदी व गहने लेकर चंपत हो गए।

इसे भी पढ़ें-  Raid Of EOW का एमपी एग्रो के जिला प्रबंधक के घर व आफिस पर छापा

शरीर में पहने जेवर भी उतरवाए बदमाशों ने
एक जानकारी में कोतवाली प्रभारी शैलेष मिश्रा ने बताया कि वारदात को अंजाम देते हुए बदमाशों ने पहले आलमारियों में रखी नगदी व जेवर निकाले और इसके बाद शैलेष विश्वकर्मा सहित उनकी पत्नी के द्धारा शरीर में पहने हुए सोने व चांदी के सभी जेवरात भी उतरवा लिए। इतना ही नहीं आलमारी में रखे नगद रूपयों के अलावा बदमाश शैलेष विश्वकर्मा व उनकी पत्नी के पर्स में रखी नगदी को भी निकाला और चंपत हो गए। कोतवाली प्रभारी श्री मिश्रा के मुताबिक डकैती की इस वारदात में बदमाश लगभग सवा लाख रूपए नगद व लगभग दो लाख रूपए कीमती सोने व चांदी के जेवर लेकर भागने में सफल रहे।

इसे भी पढ़ें-  Navy Day 2021: अब दुश्मनों की खैर नहीं! नौसेना प्रमुख बोले-10 साल का रोडमैप तैयार, भारत के पास जल्द होंगी स्वदेशी-मानवरहित प्रणालियां

मुंह, हाथ व पैर बांध दिया वारदात को अंजाम
इंजीनियर शैलेष विश्वकर्मा के मकान में खिड़की के रास्ते घुसने के बाद बदमाशों ने हथियारों की दम पर पूरे विश्वकर्मा परिवार को बंधक बना लिया और बंधक बनाने के साथ ही उनके मुंह, हाथ व पैर तक बांध दिए। बताया जाता है कि बदमाशों के भागने के बाद काफी देरतक विश्वकर्मा परिवार ऐसे ही बंधक बना रहा।

फिंगर प्रिंट व खोजी कुत्ते की मदद ली पुलिस ने
आज सुबह वारदात की जानकारी लगने के बाद पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया और आरोपियों के संबंध में सुराग लगाने पुलिस ने खोजी कुत्ते व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी मौके पर बुलाया। घटनास्थल में फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने जहां एक ओर मौका मुआयना करते हुए फिंगर प्रिंट लिए वहीं खोजी कुत्ता घटनास्थल से कुछ दूर मुख्य सड़क तक जाने के बाद लौट आया।

इसे भी पढ़ें-  Panchayat Chuna: आज शाम से लग सकती है आचार संहिता

सीसीटीवी कैमरे का रिकार्डर भी ले गए बदमाश
माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों के संबंध में इंजीनियर शैलेष विश्वकर्मा के लगे सीसीटीवी कैमरे कुछ मदद पुलिस की कर सकते थे लेकिन कैमरों की जांच से पता चला कि शातिर बदमाश नगदी व जेवरों के अलावा सीसीटीवी कैमरे का रिकार्डर भी निकालकर ले गए हैं।

इनका कहना 

वारदात की गंभीरता को देखते हुए पतासाजी के लिए टीम गठित की गई है। प्रत्‍येक बिन्‍दुओं पर गंभीरता से विवेचना की जा रही है। जल्‍द ही मामले पर खुलासा किया जाएगा ।

ललित शक्‍यावार, पुलिस अधीक्षक, कटनी

Advertisements