KATNI-बरही में गला घोंटकर विवाहिता की हत्या से सनसनी, पुलिस ने शुरू की जांच

बरही। महिला का शव देख कर हर कोई सन्‍न रह गया। गला घोंटकर विवाहिता की सनसनीखेज हत्या की वारदात बरही थाना के स्टेशन रोड में घटित हुई है। मामले की जानकारी लगते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही उपरांत शव को अपने अधिकार में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए बरही अस्पताल भेजते हुए प्रकरण की विवेचना में जुट गई है।

मिली जानकारी मुताबिक बरही के स्टेशन रोड निवासी मोटर मकैनिक मोहम्मद हामिद उर्फ बबलू की पत्नी 30 वर्षीय कुतबुन्निशा का शव घर के पीछे वाले कमरे में संदिग्ध अवस्था मे मिला। गले मे चोट के निशान थेए बगल में दुपट्टा रखा हुआ था, पैर की उंगलियों से भी खून निकल रहा था। परिजनों के मुताबिक घर मे मृतिका अपने दो छोटे बच्चो के साथ थी। पति बबलू सागर गया हुआ था। रात को करीब 3 बजे वह घर लौटा तो घर का दरवाजा खुला हुआ था। अंदर गया तो घर के पीछे उसकी पत्नी मृत अवस्था मे मिलीए जिसकी जानकारी उसने अपने परिजनों के साथ ही बरही पुलिस को दी।

दहेज के लिए हत्या का आरोप
घटना की जानकारी लगते ही मृतिका के मायके पक्ष कैमोर से बरही सुबह 8 बजे पहुँच गए। घटना देखते के बाद तत्काल सभी थाना पहुँच गए। मायके पक्ष के भाई इस्माइल खान सहित परिवार का आरोप था कि दहेज की मांग को लेकर कुतुबुन्निशा को 5 साल से प्रताड़ित किया जा रहा था। मायके पक्ष से मिलने नही दिया जा रहा था, जिसकी गला घोंटकर हत्या की गई है। बताया गया है कि वर्ष 2013 में मृतिका का निकाह बबलू के साथ हुआ था। निकाह के बाद 5 साल में उसे सिर्फ 2.3 बार मायके जाने दिया गया था। मायके पक्ष के मृतिका के पतिए देवर,  सास.ससुर पर हत्या का आरोप लगाया है। बहरहाल बरही पुलिस ने मर्ग प्रकरण दर्ज कर मामले की विवेचना गंभीरता से करने में जुट गई है।

पति.बच्चे के साथ रहती थी मृतिका
जानकारी मुताबिक मृतिका कुतबुन्निशा अपने पति व दो बच्चो के साथ स्टेशन रोड स्थित मकान में रहती थीए जबकि उसके सास.ससुर व परिवार के अन्य सदस्य दूसरे मकान में रहते हैए ऐसे में अकेली महिला की हत्या किसने की यह जांच के उपरांत ही स्पष्ट होगा।

इनका कहना 
इस संबंध में बरही थाना प्रभारी अजय राजोरिया ने बताया कि शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि मृतिका की हत्या की गई है या नहीए वही मायके पक्ष ने आरोप लगाया है कि मृतिका को पिछले पांच साल से प्रताड़ित किया जा रहा थाए जबकि थाने में एक भी शिकायत नही पहुँची थीए घटना की विवेचना गंभीरता से की जा रही है।