भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से चटाई धूल, वर्ल्ड कप में हराने का रिकॉर्ड भी बरकरार

Advertisements

मैनचेस्टर। भारत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में धूल चटा दी है। आज खेले गए मैच में इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रन से करारी शिकस्त दी।

साथ ही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराने के रिकार्ड भी कायम रखा है। मैच बारिश से बाधित हुआ था। 40 ओवर में पाक को नामुमकिन लक्ष्य मिला। उसके 6 विकेट पहले ही धराशायी हो गए थे।

 ICC Cricket World Cup 2019 India vs Pakistan Match Report: भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 का 22वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतक लगाकर टीम की जीत की नींव रखी।

इस तरह टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस के नियम के आधार पर 89 रन से जीत मिली। इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के इतिहास में रिकॉर्ड सातवीं बार हराया है। पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 62 रन, इमाद वसीम ने नाबाद 46 रन और बाबर आजम ने 48 रन बनाए। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और विजय शंकर ने 2-2 विकेट लिए।

40 ओवर का किया मैच

बारिश से बाधित इस मैच में पाकिस्तानी साइड के 10 ओवर कम कर दिए हैं। इसके बाद पाकिस्तान को जीत के लिए 30 गेंदों में 136 रन बनाने हैं, जो कि नामुमकिन है।

बारिश ने फिर रोका खेल

35वें ओवर के बाद बारिश फिर से शुरू हो गई है और मैच को रोक दिया गया है। अगर आगे मैच नहीं भी होता है तो डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर भारत की जीत पक्की है। अगर ये मैच आगे नहीं भी खेला गया तो भारत को 86 रन से जीत मिलेगी।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज आउट हुए

पाकिस्तान का छठा विकेट सरफराज अहमद के तौर पर गिरा। उन्होंने 30 गेंदों पर 12 रन बनाए। सरफराज को विजय शंकर ने अपना दूसरा शिकार बनाया और क्लीन बोल्ड कर दिया। पाकिस्तान ने 34.1 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन बना लिए हैं।

30 ओवर के बाद पाकिस्तान स्कोर 140/5 

पाकिस्तान ने 30 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान को यहां से जीतने के लिए 20 ओवर में 197 रन बनाने हैं, जो कि नामुमकिन लग रहा है क्योंकि कोई बड़ा बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद नहीं है।

मलिक आउट हुए

पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक हार्दिक पांड्या की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। बड़े मैच में मलिक बिना खाता खोले पहली गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हुए। इस विकेट के बाद भारत की जीत लगभग पक्की हो गई है।

हफीज आउट हुए

पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन मोहम्मद हफीज 9 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर विजय शंकर के हाथों कैच आउट हुए।

फखर जमां आउट हुए

पाकिस्तान के दूसरे सलामी बल्लेबाज और आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत के खिलाफ शतक ठोकने वाले फखर जमां कुलदीप यादव की गेंद पर युजवेंद्र चहल के हाथों कैच आउट हुए। फखर 75 गेंदों में 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

बाबर आजम क्लीन बोल्ड

पाकिस्तान के नंबर तीन बल्लेबाज बाबर आजम को कुलदीप यादव ने 48 रन की निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

फखर जमां की फिफ्टी

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 69 गेंदों में 50 रन बनाए हैं। फखर जमां की वर्ल्ड कप में ये पहली फिफ्टी है।

20 ओवर का खेल समाप्त

पाकिस्तान ने 337 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में एक विकेट खोकर 87 रन बना लिए हैं। इस समय क्रीज पर फखर जमां और बाबर आजम हैं।

Advertisements