BJP जारी कर सकती है अश्लील सीडीः हार्दिक

Advertisements

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले जारी सियासी उठापटक के बीच पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल का बड़ा बयान आया है। हार्दिक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा के पास इनकी फर्डी अश्लील सीडी है और वो इसे जारी कर सकती है। हार्दिक ने यह भी आरोप लगाया कि गुजरात चुनाव में भाजपा खराब वीवीपेट मशीनों का इस्तेमाल कर सकती है।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार हार्दिक ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि भाजपा मुझे बदनाम करने की साजिश रच रही है। चुनाव से पहले भाजपा मेरी एक फर्जी अश्लील सीडी जारी करने की तैयारी में हैं। आप इंतजार करिए, देखिए और आनंद लीजिए। इससे ज्यादा भाजपा से क्या उम्मीद की जा सकती है। जब हार्दिक से पूछ गया कि उन्हें यह सब कैसे पता तो उन्होंने कहा यह भाजपा की विशेषता है। हालांकि हार्दिक के आरोपों पर अब तक भाजपा की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

भाजपा गोलमाल कर जीतेगी, 3550 वीवीपैट फेल

हार्दिक पटेल ने यह भी आरोप लगाया है कि भजपा गुजरात चुनाव में अनुचित तरीके व गोलमाल कर जीतेगी। उन्होंने इसके लिए 3550 वीवीपैट मशीनों को आयोग द्वारा फेल करार दिए जाने के आधार पर यह आरोप लगाया। उधर आयोग ने हार्दिक के दावे का खंडन किया है। हार्दिक ने शुक्रवार को ट्वीट किया-“पहले लेवल टेस्ट में ही चुनाव आयोग की 3500 वीवीपैट मशीनें फेल हुई हैं। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि भाजपा अब चुनाव में गोलमाल करके ही जीतेगी।”

गौरतलब है कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में पूरी तरह से वीवीपैट मशीनों से वोट डाले जाएंगे। गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी बीबी स्वैन ने बुधवार को बताया था कि 3550 वीवीपैट मशीनें पहले स्तर की चेकिंग में त्रुटिपूर्ण पाई गईं थी, इसलिए उन्हें हटाकर दूसरी मशीनें लगाई गई हैं। कुल 70,182 मशीनें ईवीएम से जोड़ी गई हैं। ये 9 व 14 दिसंबर को होने वाले मतदान में उपयोग की जाएंगी।

स्वैन ने शुक्रवार को हार्दिक के दावे को खारिज करते हुए कहा कि इसे सकारात्मक ढंग से लेना चाहिए। चुनाव के लिए हमें 70,182 वीवीपैट चाहिए। आयोग ने 4150 अतिरिक्त मशीनें दी हैं। स्टैंडर्ड प्रोसीजर के अनुसार जांच में 69,654 मशीनें चैक कीं। 3550 खराब पाई गईं। खराब मशीनों को सुधार के लिए वापस फैक्टरी भेजा जा चुका है।

Advertisements