कंपनी छोड़ रहे ट्विटर कर्मी ने बंद किया ट्रंप का अकाउंट

Advertisements

वाशिंगटन। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर के एक कर्मचारी ने अपनी नौकरी के आखिरी दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बंद कर दिया। ट्रंप का निजी ट्विटर अकाउंट करीब 11 मिनट बंद रहा। इसके बाद उसे फिर शुरू कर दिया गया।

गुरुवार शाम सात बजे के करीब जिन लोगों ने भी ट्रंप का ट्विटर पेज देखना चाहा, उन्हें ‘यह पेज मौजूद नहीं है’ का संदेश प्राप्त हुआ। ट्विटर ने पहले कहा कि ट्रंप का ट्वीट पेज किसी व्यक्ति की गलती से अनजाने में ही बंद हो गया था। लेकिन बाद में सामने आया कि ट्विटर के एक कर्मचारी ने ही जानबूझकर यह अकाउंट बंद कर दिया था। ट्विटर ने मामले की आंतरिक जांच कराने की बात कही है।

पॉलिटिको मैगजीन के संपादक ब्लेक हाउंशेल ने इस पर कहा, ‘यह बहुत आश्चर्यजनक है कि ट्विटर का कोई भी कर्मचारी ट्रंप का अकाउंट बंद कर सकता है। वह अकाउंट बंद करने की जगह उत्तर कोरिया के बारे या अन्य कोई फर्जी ट्वीट भी कर सकता था।

इस घटना से ट्विटर अकाउंट की सुरक्षा पर सवाल उठता है जिसपर गौर किया जाना चाहिए।’ गौरतलब है कि ट्रंप के निजी ट्विटर खाते के 4.17 करोड़ फॉलोअर हैं।

और बना मजाक-

राष्ट्रपति ट्रंप का अकाउंट बंद होने पर सोशल मीडिया में इस घटनाक्रम का खूब मजाक बना। कुछ लोगों ने तो अकाउंट बंद करने वाले कर्मचारी को नोबेल पुरस्कार देने तक की मांग कर दी। कुछ लोगों ने कहा कि यात्रा प्रतिबंध की तरह ट्रंप पर भी ट्वीट करने से प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

Advertisements