राहुल गांधी हमारी 90 प्रतिशत मांगों से सहमत: मेवानी

Advertisements

नवसारी। गुजरात में राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक जिग्नेश मेवानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से हाथ मिला लिया है। मेवानी राहुल गांधी की नवसर्जन यात्रा में शामिल होंगे। ये फैसला उन्होंने नवसारी में राहुल गांधी से हुई मुलाकात के बाद लिया है।

पत्रकारों से बातचीत में जिग्नेश ने कहा कि राहुल गांधी से मुलाकात हुई है। उन्होंने कहा है कि 90 फीसद जो हमारी मांगे हैं वो सिर्फ मांगे नहीं है बल्कि वो हमारे संवैधानिक अधिकार हैं और इन मांगों को घोषणा पत्र में भी शामिल किया जाएगा।

Met Rahul Ji. He told us 90% of our demands aren’t demands but our constitutional rights which will be included in manifesto: Jignesh Mevani pic.twitter.com/QaikXKcnw6

— ANI (@ANI) November 3, 2017

इससे पहले जिग्नेश मेवानी ने किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल होने से मना कर दिया था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि दलित समुदाय की मांगों के लिए वो कांग्रेस उपाध्यक्ष या किसी भी दल के नेता से मिलने के लिए तैयार हैं। मेवानी ने यह भी कहा कि मुलाकात का मतलब ऐसा नहीं है कि मैं किसी दल से चुनाव लड़ने जा रहा हूं।

भाजपा पर निशाना

इस दौरान मेवानी ने राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा पर निशाना भी साधा था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दलितों के मामले में भाजपा सकारात्मक रवैया नहीं अपना रही है।

Advertisements