शत्रुघ्न सिन्हा ने जिन्ना की तारीफ में दिया ऐसा बयान

Advertisements

न्‍यूज डेस्‍क। कांग्रेस के टिकट पर बिहार के पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की है। उन्होंने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के सौसर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की आजादी और विकास में जिन्ना का भी योगदान है। इस दौरान मंच पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद थे। छिंदवाड़ा से इस बार कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा,
कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल तक, मो अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक की पार्टी है। भारत की आजादी और विकास में इन सभी का योगदान है। इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी में आया हूं। और एक बार आ गया हूं तो पहली और शायद आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में तो मुड़कर कहीं वापस नहीं जाउंगा।



उन्होंने भाजपा छोड़ने को लेकर एक बार फिर निशाना साधा। अपने चिर परिचित अंदाज में डायलॉग मारते हुए कहा
कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, वरना कोई यूं ही बेवफा नहीं होता। 

सिन्हा ने कहा कि व्यक्ति से बड़ा पार्टी होता है, पार्टी से बड़ा देश होता है, देश से बड़ा कुछ की नहीं होता है। उन्होंने (मोदी) नोटबंदी के बाद जीएसटी लागू किया तो वहां बिल्कुल नीम के ऊपर करेला था।

पिछले साल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हंगामा मच गया था। लोगों की आपत्ति थी कि देश का बंटवारा करवाने वाले जिन्ना की तस्वीर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में क्यों लगी हुई है।

गौरतलब है कि सिन्हा पटना साहिब से कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं और उनके सामने भाजपा ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उतारा है। दोनों ही कायस्थ समाज से आते हैं और इस सीट पर कायस्थ के वोटों की संख्या काफी अधिक है।

Advertisements