स्थापना दिवस पर जबलपुर हाईकोर्ट की सौगात- जानिये आप भी

Advertisements

जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के 61 वें स्थापना दिवस पर बुधवार 1 नवंबर को मुख्य न्यायाधीश हेमंत गुप्ता ने एक महत्वपूर्ण ऐप का शुभारंभ किया। इसके जरिए अब हाईकोर्ट का पूरा रिकॉर्ड महज एक क्लिक में वकीलों के पास होगा। बुधवार को ही मुख्य न्यायाधीश ने प्रदेश की प्रथम ई-लायब्रेरी और देश की प्रथम अधिवक्ता परिवार कल्याण योजना के लाभ भी लागू कर दिए।

इसके तहत अब तक 10 लाख रुपए जमा हो चुके हैं। ई-लाइब्रेरी के लिए हाईकोर्ट बार के सचिव शशांक शेखर ने एक लाख 10 हजार और पूर्व सचिव मनीष तिवारी ने 1 लाख रुपए का सहयोग दिया है। हाईकोर्ट बार के सिल्वर जुबली सभागार में कार्यक्रम के दौरान पूर्व अध्यक्ष अनिल खरे व उमाकांत शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जितेन्द्र तिवारी भी मंचासीन रहे। सचिव शशांक शेखर ने निर्वाचन के एक वर्ष पूर्ण होने तक सभी महत्वपूर्ण घोषणाएं पूरी होने को लेकर हर्ष जताया।

सुबह 7.30 बजे शुरू हुई मिनी मैराथन– हाईकोर्ट व हाईकोर्ट बार के 61 वें स्थापना दिवस को यादगार बनाने की मंशा से सुबह 7.30 बजे मिनी मैराथन का शुभारंभ किया गया। इसे जस्टिस आरएस झा ने हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। हाईकोर्ट के गेट नंबर-5 से शुरू हुई इस प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। प्रथम पुरुष वर्ग 6 किलोमीटर और दूसरा महिला वर्ग 3 किलोमीटर तक दौड़ा। तीसरी दौड़ में पुरुष और महिला एक साथ 1200 मीटर दौड़े। इस आयोजन में महाकोशल क्रीड़ा परिषद के डॉ.प्रशांत मिश्रा, अशोक गुप्ता और मध्यप्रदेश खेल कल्याण विभाग के अधिकारी राजेश मनोध्या का योगदान रहा।

Advertisements