Advertisements

बड़े खेल की तैयारी में कांग्रेस, देश के इस नामी पहलवान व बॉक्सर पर नजर

नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव-2019 के तहत देश की राजधानी दिल्ली की सातों सीटों पर 12 मई को मतदान होना है, जबकि इसके लिए नामांकन 16 अप्रैल (मंगलवार) से ही शुरू हो चुका है। इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन का इंतजार नहीं करते हुए बुधवार शाम तक सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी।

कांग्रेस के लिए पेचीदा बन रही दक्षिणी दिल्ली सीट

मिली जानकारी के मुताबिक, वीआइपी सीट दक्षिणी दिल्ली पर चुनाव लड़ने के लिए अगर ओलंपियन सुशील कुमार राजी नहीं हुए तो पार्टी बॉक्सर विजेंद्र सिंह पर भी दांव लगा सकती है। सेलिब्रिटी उम्मीदवार के तौर पर पार्टी सुशील के साथ-साथ ओलंपियन विजेंद्र के नाम पर भी गंभीरता से विचार कर रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पहलवान सुशील कुमार पश्चिमी दिल्ली से ही लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि पार्टी इस सीट से अपने इकलौते पूर्वांचली नेता महाबल मिश्र को उतारना चाहती।

वहीं, पार्टी की एक सोच यह भी है कि पश्चिमी दिल्ली से AAP उम्मीदवार बीएस जाखड़ और भाजपा के संभावित उम्मीदवार प्रवेश वर्मा भी जाट हैं। जबकि, सुशील कुमार भी जाट ही हैं। ऐसे में जाट वोट भी आपस में बंट सकता है। इसी समीकरण के तहत पार्टी सुशील को दक्षिणी दिल्ली से लड़वाना चाह रही है, मगर वह राजी नहीं हो रहे। पूर्व सांसद रमेश कुमार के नाम पर इस सीट से पहले ही ना हो चुकी है। वरिष्ठ पार्टी नेता ओमप्रकाश बिधूड़ी भी मना कर चुके हैं,वहीं चतर सिंह के नाम पर सहमति नहीं बन रही है।

ऐसे में मंगलवार को पार्टी के आला नेताओं में इस सीट से चुनाव लड़ाने के लिए बॉक्सर विजेंद्र सिंह के नाम पर भी चर्चा हुई। हालांकि, विजेंद्र सिंह ने इस बाबत फिलहाल अनभिज्ञता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि कल का तो कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन अभी तक उनसे किसी ने कोई संपर्क नहीं किया है।

वहीं, याद दिला दें कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी लोकसभा चुनाव से पहले पिछले महीने 21 मार्च को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में दिल्ली में वह भाजपा में शामिल हुए। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह मीनाक्षी लेखी की जगह नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे।

गौतम गंभीर एक जानामाना नाम है। वह दिल्ली में जन्मे, पढ़े और दिल्ली में हर स्तर पर उन्होंने क्रिकेट क्रिकेट खेला है। भाजपा में शामिल होने के दौरान गौतम गंभीर के चुनाव लड़ने के पूछे गए सवाल पर अरुण जेटली ने कहा कि था पार्टी जब भी कोई फैसला करेगी, सूचना दे दी जाएगी। अभी इसका फैसला नहीं किया गया है। वैसे यह कयाम कई महीने से लगाए जा रहे हैं कि गौतम गंभीर दिल्ली की किसी सीट से जरूर चुनाव लड़ेंगे। नई दिल्ली सीट कई समीकरणों के चलते गौतम गंभीर के मुफीद है, इसलिए उऩ्हें यहां से लड़ाया जा सकता है।

Loading...