इनेलो ने घोषित किए छह उम्मीदवार, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

न्‍यूज डेस्‍क। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए इनेलो ने हरियाणा में छह संसदीय क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। इनेलो नेता अभय चौटाला व प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा बुधवार को चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस करके प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की।

पार्टी की ओर से अंबाला सीट से रामपाल वाल्मीकि को, करनाल सीट से धर्मवीर पाढा को, सिरसा सीट से चरनजीत सिंह रोड़ी को, सोनीपत सीट से सुरेंद्र छिकारा को, हिसार सीट से सुरेश कौंथ को और फरीदाबाद सीट से महेंद्र सिंह चौहान को टिकट दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले भाजपा सभी दस सीटों और कांग्रेस छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। लोसुपा और बसपा गठबंधन ने भी पांच से अधिक उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। वहीं अब इनेलो के उम्मीदवार में मैदान में डट जाएंगे, ऐसे में कांटे की टक्कर होगी।

गौरतलब है कि पार्टी में टूट के बाद इनेलो ने नए सिरे से प्रदेश में संगठन को खड़ा करने की कोशिश की है। बावजूद इसके दो विधायकों रणवीर गंगवा और केहर सिंह रावत के भाजपा में जाने से पार्टी को झटका लगा। इनेलो 2014 के प्रदर्शन को दोहराना चाहती है, ताकि विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं और नेताओं में नए रक्त का संचार किया जा सके।
बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिला संयोजकों की नियुक्तियां की गईं

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा और अभय सिंह चौटाला ने पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला से विचारविमर्श कर बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिला संयोजकों की नियुक्तियां की हैं। ब्रिगेडियर ओपी चौधरी को प्रकोष्ठ का प्रदेश संयोजक बनाया है। केएल लूथरा को सिरसा, देवी लाल गोदारा को फतेहाबाद, प्रिंसिपल गुलाब सिंह खेदड़ को हिसार, इंद्र ढुल पाई को कैथल, सरताज सिंह वकील को अंबाला, अमरजीत सिंह को पंचकूला, बीके मेहता को यमुनानगर, केहर सिंह रोड़ को कुरुक्षेत्र, अजमेर सिंह को करनाल, निर्मल सिंह वकील को पानीपत, ऋषिराज कौशिक गन्नौर को सोनीपत, कुलदीप अहलावत को रोहतक, अत्तर सिंह यादव को भिवानी, रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर सतवीर सांगवान को दादरी, रिटायर्ड एसई राव सुखमेंद्र सिंह को महेंद्रगढ़, संपत राम डहीनवाल को रेवाड़ी, सुरेंद्र चौधरी को गुरुग्राम, बीर सिंह देशवाल को पलवल, मा. अमीचंद पनहेडा कलां को फरीदाबाद और मोहम्मद तलहा वकील को मेवात के जिला संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी है।