Advertisements

शिवसेना नेता बोले- ‘भाड़ में जाए कानून, आचार संहिता को भी हम देख लेंगे’

न्‍यूज डेस्‍क। शिवसेना नेता संजय राउत बोले- ‘भाड़ में जाए कानून, आचार संहिता को भी हम देख लेंगे’ शिवसेना नेता संजय राउत एक भाषण में चुनाव आयोग को देख लेने की बात कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव में प्रचार अभियान में जुटे शिवसेना नेता संजय राउत ने आदर्श आचार संहिता और कानून व्यवस्था को खुली चुनौती दी है. एक भाषण में राउत चुनाव आयोग को देख लेने की बात कर रहे हैं.

न्यूज़ एजेंसी ANI की ओर से ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया गया है. 14 अप्रैल के इस वीडियो फुटेज में संजय राउत भाषण दे रहे हैं. वह बोल रहे हैं, ‘वैसे तो हम कानून मानने वाले लोग हैं, लेकिन चुनाव के दौरान हमारे ऊपर एक दबाव बना रहता है. कहीं आचार संहिता का उल्लंघन ना हो जाए.’

एक कर्मचारी की वजह से खड़ा हुआ देश का सबसे बड़ा बहुजन आंदोलन!

इसी दौरान वो कहते हैं, ‘भाड़ में गया कानून, आचार संहिता भी हम देख लेंगे. जो बात हमारे मन में है, वो अगर मन से बाहर नहीं निकले तो घुटन सी होती है.’

बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान भारत निर्वाचन आयोग (EC) चुनाव प्रचार करने वाले हर नेता के बयान पर नजर रखता है. प्रचार के दौरान कुछ नियम तय किए जाते हैं, जिसका पालन हर पार्टी को करना होता है. इसे ही आचार संहिता कहा गया है.

बता दें कि आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत चुनाव आयोग के हेल्पलाइन नंबर 1095 पर की जा सकती है. चुनाव आयोग का दावा है कि शिकायत करने के 100 मिनट के भीतर इस पर कार्रवाई की जाएगी.

Loading...