रतलाम, धार और खजुराहो से उम्मीदवारों की यह है ताकत और कमजोरी

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की तीन और सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। पार्टी ने खजुराहो से भाजपा के प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा और रतलाम-झाबुआ सीट पर विधायक जीएस डामोर को प्रत्याशी बनाया है। धार में सांसद सावित्री ठाकुर का टिकट काटकर छतरसिंह दरबार को उम्मीदवार बनाया है।

खजुराहो : बाहरी शर्मा का विरोध कर रहे स्थानीय नेता

खजुराहो सीट से प्रत्याशी बने वीडी शर्मा का नाम विधानसभा चुनाव के दौरान आगे बढ़ाया गया था, लेकिन बाबूलाल गौर की जिद के चलते उन्हें टिकट नहीं मिल पाया था। संघ का दबाव था कि शर्मा को कहीं एडजस्ट किया जाए। मुरैना के व्यक्ति को खजुराहो से उतारने का भाजपाइयों में विरोध भी शुरू हो गया है।

रतलाम: विस में बेटे को हराया, अब पिता से मुकाबला

विधायकों को लोकसभा चुनाव में उतारने से मना करने वाली भाजपा ने रतलाम सीट पर झाबुआ विधायक जीएस डामोर को प्रत्याशी बनाया है। डामोर ने विधानसभा चुनाव में कांतिलाल भूरिया के पुत्र विक्रांत को हराया था। लोकसभा चुनाव में अब उनका मुकाबला कांतिलाल से रहेगा।

धार : दरबार को मौका

धार में मौजूदा सांसद सावित्री ठाकुर का टिकट काटा गया है। पिछली बार भाजपा को यहां सीट घोषित करने में काफी मशक्कत करना पड़ी थी।

इंदौर समेत पांच सीटों पर अब भी मंथन

भाजपा ने रविवार को प्रदेश की तीन और सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए। इंदौर, गुना, विदिशा, सागर और भोपाल पर मंथन अब भी जारी है। उधर कांग्रेस ने 28 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, सिर्फ इंदौर सीट के लिए घोषणा होना बाकी है।