सपा-बसपा गठबंधन को झटका, भाजपा में शामिल हुए गोरखपुर सांसद प्रवीण निषाद

प्रयागराज। समाजवादी पार्टी से सांसद प्रवीण निषाद ने भाजपा का दामन थाम लिया है। गौरतलब है कि पिछले साल हुए गोरखपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने निषाद पार्टी से गठबंधन कर अपना संयुक्त उम्मीदवार उतारा था, तब प्रवीण निषाद ने भाजपा उम्मीदवार को करारी मात दी थी। उस समय प्रवीण निषाद को सपा, बसपा सहित अन्य सभी विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त था।

प्रवीण निषाद के साथ निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा नेता जेपी नड्डा ने गुरूवार को दिल्ली में प्रवीण निषाद को भाजपा ज्वाइन कराया। जेपी नड्डा ने बताया कि प्रवीण निषाद राजनीति में हैं और वो चुनाव लड़ेंगे, हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया है कि वह गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे या किसी अन्य सीट से।

यही वो सीट है, जहां से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सांसद थे। गोरखपुर सीट पर 1991 से लेकर 2014 तक के सभी लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की जीत हुई है, 1998 से लेकर 2017 तक उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस सीट से सांसद रहे हैं और 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद उनको सांसद का पद छोड़ना पड़ गया था।