अब PUBG गेम ने ली बच्‍चे की जान !

न्‍यूज डेस्‍क। PUBG खेलने पर जब संबाशिव की मां ने उसे मना किया तो वह कमरे में गया और खुदकुशी कर ली PUBG खेलने से किया मना तो बच्चे ने पंखे से लटक कर दे दी जान, पढ़ें पूरा मामला PUBG खेलने पर जब संबाशिव की मां ने उसे मना किया तो वह कमरे में गया और खुदकुशी कर ली

PUBG की तरह अन्य ऑनलाइन मोबाइल गेम एडिक्शन को लेकर लगातार बातें हो रही हैं. PUBG की लत इस कदर बढ़ रही है कि आए दिन इसको लेकर घटनाएं होती रहती हैं. ऐसा ही एक मामला तेलंगाना से सामने आया है जहां एक 10वीं कक्षा के बच्चे ने आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके परिवार वालों ने उसे PUBG खेलने के लिए मना किया और परीक्षा की तैयरी करने को कहा.

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक मृतक की पहचान कल्लाकुरी संबाशिव के रूप में हुई है जो लेलंगाना के मल्कजगिरी में स्थित विश्नुपुरी में रहता है. कल्लाकुरी के पिता के भरत राज पुजारी हैं. मंगलवार को भरत राज ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई की संबाशिव ने अपनी मां उमादेवी से PUBG खेलने को लेकर डांट खाने के बाद अपने बेडरूम में लटककर आत्महत्या कर ली.

पुलिस को दी शिकायत में भरत ने कहा कि, संबाशिव अपने फोन PUBG खेलता रहता था और उसकी पत्नी उमादेवी ने उसे सोमवार की रात को गेम न खेलने की चेतावनी दी. इसके बाद वह गुस्सा हो गया और लटक कर आत्महत्या कर ली.

इसको लेकर मल्काजगिरी के सब इंस्पेक्टर संजीव रेड्डी ने कहा कि संबाशिव अपने मम्मी-पापा के फोन पर PUBG गेम खेलता था और इसको लेकर उसे कई बार चेतावनी दी जा चुकी थी. सोमवार को उसकी मां ने अंग्रेजी के एग्जाम की तैयारी न करने के बावजूद गेम खेलने को लेकर संबाशिव की पिटाई कर दी. इसके बाद वह गुस्सा होकर अपने कमरे में चला गया और दरवाजा बंद कर लिया. जब काफी समय बीत जाने के बाद वह कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके मां और पिता ने दरवाजे को तोड़ दिया और देखा कि वह पंखे से लटका हुआ है.

यह ऐसा पहला मामला नहीं है जो PUBG गेम खेलने के कारण हुआ. इससे पहले मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में भी एक मामला हुआ जिसमें PUBG की वजह से चार छात्रों ने मिलकर दो छात्र की जमकर पिटाई कर दी.