अंतत: हटाया गया महिला वार्ड के टॉयलेट की दीवार पर लगा कैमरा

यश भारत की खबर के बाद महिला बिंग बुलंद की थी आवाज
मामला केद्रंीय रेलवे अस्पताल के कैमरा का

किशोर गौतम
जबलपुर, नगर संवाददाता। विगत दो सप्ताह से केंद्रीय रेलवे अस्पताल के महिला वार्ड 7,8 के टॉयलेट की दीवार के पर लगे कैमरे का विवाद उस समय शांत हो गया जब अस्पताल प्रबंधन ने कैमरा को आपत्तिजनक स्थान से हटा कर अन्य स्थान पर लगा दिया । रेलवे अस्पातल के टॉयलेट के उपर लगे सीसीटीवी कैमरा की खबर को सबसे पहले यश भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके बाद वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ की महिला बिंग की महामंत्री सविता त्रिपाठी अपने संघ के साथ रेलवे अस्पताल पहुंच कर महिला वार्ड के टॉयलेट की दीवार के उपर लगे आपत्ती जनक कैमरा को हटाए जाने को लेकर जम कर प्रदर्शन किया गया था जब इसके प्रदर्शन के बाद भी कैमरा को अस्पताल प्रबंधन द्वारा नहीं हटाया गया तो महिला बिंग द्वारा इस पूरे मामले की शिकायत महिला आयोग भोपाल को भेजी गई थी भोपाल में महिला आयोग के सदस्य को उक्त शिकायत प्राप्त होने के बाद उनके द्वारा जबलपुर कलेक्टर को जांच के निर्देश दिए गए थे।
16 जनवरी से चल रहा था विवाद
रेलवे अस्पताल के महिला वार्ड के टॉयलेट के उपर लगे सीसीटीवी कैमरा की खबर को यश भारत द्वारा प्रकाशित किए जाने के बाद महिला बिंग की महामंत्री सविता त्रिपाठी द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया था जिसके बाद उसी दिन शांम को अस्पताल प्रबंधन द्वारा आपत्ती जनक कैमरा को हटा लिया गया था किन्तु इसके दूसरे दिन कैमरा को पुन: उसी स्थान पर लगा दिए जाने की खबर जैसे ही महिला बिंग को लगी तो मामले ने तूल पकड़ लिया था और इस आपत्ती जनक कैमरा को पुन: हटाये जाने की मांग को लेकर पमरे जीएम,डीआरएम व मेडिकल डायरेक्टर के समछ जम कर विरोध प्रदर्शन किया गया था।
23 जनवरी को भोपाल भेजी गई थी शिकायत
पमरे के केंद्रीय रेलवे अस्पताल में महिला वार्ड के टॉयलेट की दीवार के उपर लगे आपत्ती जनक कैमरा को जब अस्पताल प्रबंधन द्वारा नही हटाया गया तो वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ की महिला ङ्क्षबग सदस्य महामंत्री सविता त्रिपाठी द्वारा महिला आयेाग भोपाल को शिकायत भेजी गई थी जिसमें इस पूरे मामले की जांच की मांग की गई थी।
फुटेजों की होना चाहिए जांच
रेलवे अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरा को हटाये जाने के पूर्व जो आपत्ती जनक फुटेज कैद हुए है उनकी जांच कर संबंधित जनों को विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग महिला बिंग की महामंत्री सविता त्रिपाठी द्वारा की गई है।
महिला मरीजों ने ली राहत की सांस
रेलवे अस्पताल के महिला वार्ड क्रं.7,8 के टॉयलेट की दीवार के उपर लगे आपत्ती जनक कैमरा हटने से अस्पताल मे भर्ती मरीजों ने खुशी जाहिर करते हुये उन्होंने राहत की सांस ली है।
यश भारत के प्रति आभार व्यक्त किया
केद्रीय रेलवे अस्पताल के टॉयलेट की दीवार मे लगे आपत्ती जनक सीसीटावी कैमरा की खबर को सबसे पहले यश भारत द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित करने पर वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ की महिला बिंग द्वारा आभार व्यक्त किया गया है।