गणतंत्र दिवस परेड की फायनल रिहर्सल

26 जनवरी को होगें रंगारंग कार्यक्रम
जबलपुर। गणतंत्र दिवस के पूर्व स्थानीय पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में आज सुबह 8.30 बजे से 10.00 बजे तक फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल आयोजित की गई। जिसमें कलेक्टर छबि भारद्वाज और पुलिस अधीक्षक अमित सिंह मौजूद रहे। इस मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों ने परेड मे शामिल जवानों को दिशा निर्देश दिए। इस बार शहर मे आयोजित कार्यक्रम मे कैबिनेट मंत्री लखन घनघोरिया तिरंगा फहराएगें। जिसमें सभी प्लाटूंस मौजूद रहे । लेफ्ट राइट लेफ्ट और बहनों के साथ कैडेट्स परेड में पारंगत हो रहे हैं देश भक्ति गीतों की धुनों के साथ कैडेट्स के चेहरों पर अलग ही मुस्कानें दिखाई दे रही हैं ।सभी प्लाटूंस सीक्वेंस से खड़े होकर अपने सीनियर्स की बातों को सुनते हुए परेड की प्रैक्टिस कर रहे हैं 2 घंटे की अभ्यास में वीआईपी गेस्ट हाउस का वेलकम मोर रिसीविंग के लिए पायलेट्स की भूमिकाएं गर्ल्स निभाएंगी।
प्लाटूंस कर रहे अभ्यास
लंबे समय से चल रही परेड की प्रैक्टिस में सभी प्लाटूंस अपनी सहभागिता दे रहे हैं एनसीसी नेवल आर्मी डिवीजन सीनियर विंग जूनियर डिविजन जूनियर विंग स्काउट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को तैयार है आर्मी के साथ स्कूल्स कॉलेजेस के स्टूडेंट्स में उत्साह देखते ही बन रहा है।
बरत रहे सतर्कता
सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए पुलिस के तमाम आला अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की इस दौरान अधिकारियों ने स्टेडियम प्रवेश के सभी मार्गो पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पर भी चर्चा की।
स्टेशन में प्रत्येक आने जाने वालों पर रखें पेनी नजर
मदनमहल जीआरपी में सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न

जबलपुर नगर संवाददाता। गणतंत्र दिवस के चलते स्टेशनों सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है साथ ही जबलपुर से गुजरने वाली ट्रेनों को चेक भी किया जा रहा है। मदनमहल जीआरपी चौकी प्रभारी राजेश राज ने वरिष्ट अधिकारियों के निर्देशन पर गणतंत्र दिवस के पूर्व सुरक्षा समिति के सदस्यों की बैठक ली गई बैठक में सुरक्षा समिति के सदस्यों को चौकी प्रभारी राजेश राज ने कहा कि स्टेशन के सभी प्लेटफार्म ,मुसाफिर खाना एवं टिकट विंडो मे पेनी नजर रखते हुये प्रत्येक बाहरी आने जाने वाले संदेहियों पर पेनी नजर रखते हुये आप अपना सहयोग प्रदान करते हुये रेल यात्रियों की सुरक्षा मे कोई चूक नही होनी चाहिए यह समझाईस उपस्थित सभी सदस्यों को दी गई। इस मौके पर जीआरपी के प्रा.आ.सुशील सिंह, श्री दुबे एवं विनय मिश्रा एवं प्रमोद चौरे मौजूद रहे।