MP: राज्यपाल ने कमलनाथ को किया CM नियुक्त, दिया मंत्रिमंडल नियुक्त करने का न्योता

Advertisements

भोपाल। कमलनाथ मध्य प्रदेश के नये मुख्यमंत्री होंगे. विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर के बाद पर्यवेक्षक एके एंटोनी ने कमलनाथ के नाम की औपचारिक घोषणा की। कमलनाथ 17 दिसंबर को भोपाल में सीएम पद की शपथ लेंगे. वहीं एमपी चुनाव में खराब प्रदर्शन के कारण बीएसपी प्रमुख मायावती ने कार्रवाई करते हुए प्रदेश प्रभारी राम अचल राजभर और प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार को उनके पद से हटा दिया है।
चुनाव नतीजों की समीक्षा के बाद बसपा प्रमुख ने यह कार्रवाई की है. मायावती ने ऐलान किया कि मुरैना के डीपी चौधरी बीएसपी के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे. मध्य प्रदेश में कांग्रेस 15 साल बाद सत्ता में वापसी कर रही है, ऐसे में माना जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा।
माना जा रहा है कि कमलनाथ के साथ उनके मंत्रीमंडल के 20 सदस्य भी शपथ लेंगे।
नए सीएम के तौर पर नाम की घोषणा के बाद कमलनाथ ने कहा, “यह पद मेरे लिये मील का पत्थर है।
ज्योतिरदित्य का धन्यवाद जिन्होंने मेरा समर्थन किया. इनके पिताजी के साथ मैंने काम किया है इसलिए इनके समर्थन मिलने से मुझे खुशी हो रही है. अब हमारे सामने कई चुनौतियां हैं, हम सब मिलकर हमारा वचन पत्र पूरा करेंगे. मुझे पद की कोई भूख नहीं. मेरी कोई मांग नहीं थी. मैंने अपना पूरा जीवन बिना किसी पद की भूख के कांग्रेस पार्टी को समर्पित किया. मैंने संजय गांधी, इंदिरा, राजीव के साथ काम किया है और अब राहुल गांधी के साथ काम कर रहा हूं.”।

Advertisements

इसे भी पढ़ें-  Charas : मुंह में चरस छुपाकर जेल में ले जाते 3 प्रहरी पकड़ में आए, तीनों निलंबित