KATNI LIVE : आठवां राउन्‍ड-विगढ और मुडवारा में बीजेपी की बढत बरकरार…

कटनी। बीजेपी विजयराघवगढ सीट पर आठवां राउन्‍ड में संजय पाठक 10,000 की बढत पर, भाजपा संदीप जायसवाल आठवें राउन्‍ड में मुडवारा से लगभग 5086 से आगे, बड़वारा कांग्रेस के बसंत 17759 से आगे भापपा के प्रणय पांडे 500 से बढत बनाए हुए है ।

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों पर हुए चुनावों के लिये मतगणना मंगलवार को सीसीटीवी की निगरानी में शुरू हो गई है। मतगणना के लिये सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। प्रदेश में 28 नवंबर को मतदान हुआ था। मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया, “मध्य प्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई। मतगणना 1,200 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में 51 जिलों में चल रही है।” उन्होंने कहा कि सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। इसके बाद सुबह साढ़े आठ बजे से ईवीएम के वोटों की गिनती शुरू होगी।अधिकारी ने बताया कि मतगणना औसतन 22 चरणों में पूर्ण होगी। अधिकतम 32 चरण मतगणना इदौर-5 विधानसभा क्षेत्र की होगी, जबकि न्यूनतम 15 चरण में मतगणना अनूपपुर जिले की कोतमा विधानसभा सीट की होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए रिजर्व कर्मियों सहित लगभग 15,000 अधिकारी-कर्मचारियों को लगाया गया है।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव LIVE UPDATES : – मध्य प्रदेश में पल-पल आंकड़े बदल रहे हैं। कभी कांग्रेस आगे निकलते दिख रही है तो कभी भाजपा। ताजा रुझानों पर नजर डालें तो कांग्रेस-116 , भाजपा -94, अन्य-10 ।

– मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का खेल दिलचस्प होता जा रहा है। भाजपा-कांग्रेस जैसी दिग्गज पार्टियों की साख दाव पर लगी हुई है। कभी टाई तो कभी बहुमत की स्थिति बन रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक एक बार फिर नतीजे टाई हो गए हैं। दोनों पार्टियां 110- 110 सीटों पर हैं।– मध्य प्रदेश में भाजपा ने एक बार फिर बढ़त बना ली है। कुछ समय तक कांग्रेस के नीचे रहने के बाद बीजेपी बहुमत के करीब है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक BJP -113 कांग्रेस- 108।– रुझानों में कांग्रेस को बढ़त के बीच कमलनाथ ने कहा कि यह रुझान हैं लेकिन मुझे पूरी तरह से विश्वास है कि हमें पूर्ण बहुमत मिलेगा।