Advertisements

इंटरनेट सेंसेशन बनीं गधी, जानिए वायरल हो रहा VIDEO

महाराष्ट्र। अब तक आपने सिर्फ गाना गाने वाली कोयल, बुलबुल और मोर के बारे में ही सुना होगा। लेकिन, आज हम आपको एक ऐसे जानवर के बारे में बता रहे हैं जिसे गाता देख आपको भी हैरानी होगी। यह कोई और जानवर नहीं बल्कि एक गधी है, जिसका नाम एमिली है। एमिली अपनी सुरीली आवाज और गाना गाने के अनोखे टैलेंट की वजह से इंटरनेट सेंसेशन बन गई है।

आयरलैंड के सिंगिंग गधे के बाद महाराष्ट्र स्थित पुणे शहर की ‘एमिली’ भी काफी फेमस हो रही है। सुर लगाते हुए एमिली नाम की इस गधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। एमिली को रेस्क्यू करने वाले एक एनजीओ ने बताया कि जब भी यह खुश होती है तो सुरीली आवाज में गाना गाती है।

खराब हालत में मिली थी एमिली

एनजीओ आरईएसक्यू चैरिटेबल ट्रस्ट ने इसे पुणे से रेस्क्यू किया था। जानकारी के अनुसार उस वक्त एमिली की हालत बहुत ही खराब थी। वह एक स्थानीय जू में रहती थी और बच्चे के जन्म के बाद उसकी हालत काफी खराब हो गई थी। वह ठीक से खड़ी भी नहीं हो पा रही थी। एनजीओ के कार्यकर्ता खराब हालत में उसे सेंटर लाए थे, जहां उसका इलाज शुरू हो सका।

एनजीओ ने दिया नया नाम

देखभाल के दौरान कार्यकर्ताओं ने मिलकर इसका नाम एमिली रखा था। कार्यकर्ताओं ने बताया कि शुरुआत में एमिली को अकेले रहना ही पसंद था। वह किसी की मौजूदगी में अजीब व्यवहार करने लगती थी, लेकिन धीरे-धीरे उसकी हालत में सुधार आया। एनजीओ की टीना मोहनदास के अनुसार एमिली अब लोगों से घुलमिल गई है। खुश होने पर वह लोगों के सामने गाना गाती है।

खाने की काफी शौकीन है एमिली

एनजीओ की अध्यक्ष नेहा पंचामिया ने बताया कि एमिली खाने की भी काफी शौकीन है। जब कभी उसे उसका पसंदीदा खाना मिलता है वह गुनगुनाने लगती है। हाल ही में जब वह खुश होकर गाना गा रही थी तो एक कार्यकर्ता ने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इसकी वजह से एमिली और भी ज्यादा फेमस हो गई है। ऐसा लगता है जैसे अब उसे हमारे एनजीओ का माहौल पसंद आने लगा है।

बता दें कि एमिली से पहले आयरलैंड का एक गधा गाने गाने के टैलेंट की वजह से इंटरनेट सेंसेशन बन गया था।

Loading...