Advertisements

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, मुफ्त शिक्षा व कई लुभावने वादे किए

एजेंसी । राजस्थान चुनाव के पहले कांग्रेस ने गुरुवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया है। घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि लड़कियां जब तक पढ़ना चाहेंगी तब उन्हें मुफ्त शिक्षा देने का काम हमारी सरकार करेगी। हम बुज़ुर्ग किसानों को पेंशन देने का काम भी करेंगे। पायलट ने कहा कि यदि सूबे में हमारी सरकार आती है तो महिलाओं के लिए आइटीआइ और पॉलिटेक्निक खोले जाएंगे।

जानकारी हो कि राजस्‍थान में 7 दिसंबर को मतदान डाले जायेंगे। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। जयपुर के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जारी किए गए घोषणा पत्र में कई लुभावने वादे किए गए हैं जिसमें लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देने का वादा किया है।

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में राजस्थान से वादा किया है कि उसकी सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ करेगी सचिन पायलट और राहुल गांधी युवाओं से वादा करते रहे हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि युवाओं को बड़ी संख्या में नौकरी देने के अलावा बेरोजगारों के लिए बेरोजगारी भत्ते का भी ऐलान किया जा सकता है।

यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस विकास के रोड मैप की भी घोषणा करेगी। यहां तक कि सभी तरह की शिक्षा को मुफ्त करने की घोषणा कर सकती है। इसमें प्राइमरी से लेकर उच्च शिक्षा और प्रोफेशनल शिक्षा तक शामिल होंगे। घोषणा पत्र के साथ-साथ कांग्रेस वचन-पत्र का भी ऐलान करेगी इसमें राज्य की महिलाओं और बच्चों को सुरक्षा की गारंटी दी जाएगी।

Loading...