Advertisements

GDP पर भड़की कांग्रेस, बवाल शुरू: जेटली बोले- पहले की थी तारीफ अब

नई दिल्ली। देश में यूपीए के शासनकाल में जीडीपी के आंकड़ों को लेकर नया बवाल शुरू हो गया है। जहां कांग्रेस ने इन आंकड़ों को बुरा मजाक करार दिया है वहीं जेटली के कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह उसका दोहरा रवैया है। जेटली ने कांग्रेस नेता चिदंबरम के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस विरोधाभासी बातें कर रही है।

जेटली ने कहा कि जब जीडीपी के डेटा की समीक्षा की गई तो उसमें यूपीए शासनकाल के दो साल के आंकड़े भी थे। समीक्षा के बाद इन्हें बढ़ाया गया तो कांग्रेस ने इसकी खूब तारीफ की और अपनी पीठ थपथपाई थी। अब इसी पैमाने को लेकर पूरे कार्यकाल का आंकलन किया जा रहा है कि तो कांग्रेस उसी पर सवाल उठा रहे हैं। यह कांग्रेस का दोहरा रवैया है कि जिसका उन्होंने पहले स्वागत किया उसी का विरोध कर रही है।

चिदंबरम ने बताया था बुरा मजाक

बता दें कि सरकार ने बुधवार को यूपीए के 10 सालों के कार्यकाल के अधिकांश सालो के जीडीपी में वृद्धि दर के आंकड़े घटाए थे। इसके बाद इस पर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने इसे एक बुरा मजाक बताते हुए कहा, ‘नीति आयोग का संशोधित जीडीपी आंकड़ा दरअसल एक जोक है। एक बहुत ही खराब जोक। ये आंकड़े किसी सम्मानित कदम को ठेस पहुंचाने भर के लिए जारी किए गए हैं।

Loading...