Advertisements

कटनी:पति-पत्नी की नृशंस हत्या, पुत्र गंभीर जानिए क्‍या है माजरा

कटनी। रीठी थाना क्षेत्र की सलैया पुलिस चौकी के अंतर्गत ग्राम बकलेहटा में पति-पत्नी की एक साथ नृशंस हत्या की वारदात से सनसनी फैल गई है। घटना प्रेमप्रसंग व आपसी विवाद को लेकर घटित हुई।

रीठी के बकलेहटा में दिलदहला देने वाली वारदात से सनसनी
वारदात में पति-पत्नी के अलावा पुत्र को भी गंभीर चोट आई है और वारदात के बाद आरोपी ने भी जहर पी लिया है। दोनों को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार जारी है। वहीं पति-पत्नी का रीठी अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

वारदात के संबंध में पुलिस व सूत्रों से मिली अलग-अलग जानकारी के अनुसार ग्राम बकलेहटा निवासी जागेश्वर लोधी आज सुबह 5 बजे के लगभग नींद से जागा और जैसे ही मकान का दरवाजा खोला वैसे ही पहले से घात लगाकर बैठे प्रशांत जैन ने जागेश्वर लोधी पर चाकू से हमला कर दिया। हमला होते ही जागेश्वर लोधी ने शोर मचाया तो उसकी पत्नी गीता बाई व पुत्र हरिशंकर बीच बचाव करने दौड़े तो आरोपी प्रशांत जैन ने पत्नी गीता बाई व पुत्र हरिशंकर पर भी चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में पति जागेश्वर लोधी व पत्नी गीता बाई की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पुत्र हरिशंकर गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया और घर जाकर खुद भी विषपान कर लिया। घटना की सूचना मिलने के बाद रीठी थाना प्रभारी पुलिस अधीक्षक मिथिलेश शुक्ला व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार लाल से आवश्यक दिशा निर्देश लेकर मौके पर पहुंचे और सबसे पहले हमले में घायल पुत्र हरिशंकर व विषपान से गंभीर आरोपी प्रशांत जैन को जिला चिकित्सालय पहुंचाया। इसके बाद पंचनामा कार्रवाई करते हुए मृत पति जागेश्वर लोधी व पत्नी गीता बाई के शव पीएम के लिए रीठी अस्पताल भिजवाए। जहां समाचार लिखे जाने तक पोस्ट मार्टम जारी था। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध हत्या व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस अभिरक्षा में उसका उपचार करा रही है। हत्या के बाद से पूरे गांव में सनसनी का माहौल है एवं परिजनों में मातम का माहौल छाया हुआ है।

हत्या करने के बाद आरोपी ने पिया जहर
बताया जाता है कि आरोपी प्रशांत जैन पति-पत्नी व पुत्र पर हमला करने के बाद अपने घर पहुंचा और वहां जाकर विषपान कर लिया। उसको उल्टियां होने पर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उसका उपचार जारी है। पुलिस उसके ठीक होने का इंतजार कर रही है।

पुत्र की हालत गंभीर
इस वारदात में बेटा हरिशंकर की हालत गंभीर है। बताया जाता है कि उसके पेट में चाकू को चिकित्सकों ने आपरेशन कर निकाला है। उसका उपचार जिला अस्पताल में जारी है।

प्रेम प्रसंग हो सकते हैं कारण
हरिशंकर के चाचा सुशील लोधी ने बताया कि प्रशांत जैन द्वारा हत्या किन वजहों से की गई है इसका खुलासा नहीं हुआ है उससे कोई पुराना विवाद भी नहीं था बहरहाल पुलिस ने मामले को जांच में लिया है। वहीं सूत्रों ने बताया कि आरोपी प्रशांत जैन व जागेश्वर लोधी की पुत्री के बीच प्रेमप्रसंग थे तथा कुछ दिनों पूर्व दोनों के आपत्तिजनक छायाचित्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। जिसके बाद से जागेश्वर लोधी व प्रशांत जैन के बीच विवाद बढ़ गया था।

गंभीर पुत्र ने पुलिस को सुनाई दास्तां
जिला चिकित्सालय में जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रहे 14 वर्षीय हरिशंकर लोधी ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी आंखों के सामने आरोपी प्रशांत जैन मम्मी पापा पर दनादन चाकू से वार कर रहा था। मम्मी पापा को बचाने के लिए वह आरोपी से भिड़ गया लेकिन आरोपी ने किशोर को भी नहीं बख्शा। किशोर पर भी दनादन चाकू से वार कर दिया खून से लथपथ माता पिता को देख किशोर भी अचेत हो गया। किशोर ने बताया कि आरोपी आए दिन उसकी बहन के साथ छेड़छाड़ करता था। इसकी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी इसके विरोध में उसने उसके माता पिता की हत्या कर दी और उसे भी हत्या करने की फिराक से चाकू मारी है।

Loading...
             
Hide Related Posts