Advertisements

SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ाई, जानिये नई दर

मुंबई। देश के सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने बुधवार को फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 0.10 फीसद तक बढ़ा दिया है।

बैंक ने कहा कि चुनिंदा परिपक्वता अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट योजनाओं पर अब ग्राहकों को 6.80 फीसद तक ब्याज मिलेगा।

एक बयान में एसबीआइ ने बताया कि ये सभी योजनाएं एक करोड़ रुपये से कम जमा वाली हैं और इन पर ब्याज दर में 0.5 फीसद से 0.10 फीसद तक की बढ़ोतरी तत्काल प्रभाव से की गई है।

बैंक के मुताबिक एक वर्ष से ज्यादा और दो वर्ष से कम की परिपक्वता अवधि वाली जमा योजनाओं पर ब्याज दर संशोधित कर 6.80 फीसद सालाना की गई है, जो पहले 6.70 फीसद थी।

इसी कैटेगरी में वरिष्ठ नागरिकों को अब 7.30 फीसद ब्याज मिलेगा, जो पहले 7.20 फीसद था। दो वर्ष से ज्यादा और तीन वर्ष से कम परिपक्वता अवधि वाली जमा योजनाओं पर अब एसबीआइ 6.80 फीसद सालाना ब्याज देगा, जो पहले 6.75 फीसद था।

हालांकि अन्य फिक्स्ड डिपॉजिट योजनाओं पर ब्याज दर में बैंक ने कोई बदलाव नहीं किया है। वर्तमान में बैंक तीन वर्ष से ज्यादा और पांच वर्ष से कम परिपक्वता अवधि वाली जमा योजनाओं पर 6.80 फीसद ब्याज दे रहा है, जो अपरिवर्तित रहेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले इसी महीने निजी क्षेत्र के कर्जदाता एचडीएफसी बैंक ने चुनिंदा परिपक्वता अवधि वाली जमा योजनाओं पर ब्याज दर में 0.05-0.25 फीसद तक की बढ़ोतरी की थी।

#SBI #एसबीआई #स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया #state bank of india #SBI raises interest rates on fixed deposits #new rate on FD अपनी प्रतिक्रिया दें

Loading...