आधार मामले में SC की ममता को फटकार, केंद्र और मोबाइल कंपनियों को नोटिस

नई दिल्ली। मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करवाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और मोबाइल कंपनियों को नोटिस जारी कर चार हफ्तों में जवाब मांगा है। इसके अलावा सर्वोच्च न्यायालय ने ममता बनर्जी को भी फटकार लगाई है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राज्य सरकार केंद्र के खिलाफ नहीं जा सकती। इसके लिए वो एक व्यक्ति के तौर पर याचिका लगा सकती है।

बता दें कि ममता ने केंद्र सरकार द्वारा मोबाइल नंबर को आधार से जोड़ना अनिवार्य किए जाने के बाद कहा था कि वो अपना आधार नंबर से लिंक नहीं करवाएंगी चाहे उनका कनेक्शन बंद हो जाए। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी लगाई थी।

समाजिक कल्याण योजनाओं पर भी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट इसके साथ ही सामाजिक कल्याण योजनाओं के साथ भी आधार लिंक करने की तारीख पर सुनवाई कर रही है। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार अदालत के सामने आधार लिंक करने की तारख 31 मार्च तक करने की बात कह सकती है।

One thought on “आधार मामले में SC की ममता को फटकार, केंद्र और मोबाइल कंपनियों को नोटिस

  • December 5, 2017 at 8:54 AM
    Permalink

    I was discussing with a good friend of mine about this article and also regarding canon printer installation online as well. I do believe you made a few good points here, we are looking forward to continue reading material from you.