Advertisements

लैसबियन न गे, इस जापानी ने होलोग्राम से कर ली शादी, कोई रिश्‍तेदार नहीं हुआ शामिल

टोक्यो। अकिहिको कोंडो ने अपनी मां को शादी में आने का न्योता भेजा था। मगर, उनकी मां ने बेटे की शादी के लिए निमंत्रण से इंकार कर दिया। दरअसल, वह इस बात से दुखी थीं कि उनका बेटी किसी महिला से नहीं, बल्कि होलोग्राम से शादी कर रहा था। मृदुभाषी 35 वर्षीय अकिहिको ने कहा कि उनकी “दुल्हन” एक वर्चुअल रिएलिटी गायिका हैट्सून मिकू हैं।

जाहिर है, हमारी शादी में मां के लिए जश्न मनाने जैसा कुछ नहीं था। वास्तव में अकिहिको के रिश्तेदारों में से कोई भी उनकी शादी में मिकू शरीक नहीं हुआ। मगर, फिर भी उन्होंने मिकू से शादी करने के लिए पार्टी दी और इस औपचारिक समारोह में दो मिलियन येन (17,600 डॉलर) खर्च कर दिए।

शादी में करीब 40 मेहमान आए थे और उनके सामने ही अकिहिको ने मिकू के साथ साथ जीने-मरने की कसमें खाईं, जो एक बिल्ली के आकार की गुड़िया के रूप में मौजूद थी। उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी मिकू को धोखा नहीं दिया। मैं हमेशा मिकू-सान से प्यार करता रहा हूं। अकिहिको ने शादी के एक सप्ताह बाद कहा कि मैं हमेशा मिकू के बारे में सोचता रहता हूं।

मार्च से वह मिकू के साथ रह रहे हैं, जो 2,800 डॉलर की डेस्कटॉप डिवाइस में चलने, बोलने वाली होलोग्राम है। अकिहिको ने कहा कि वह मिकू के पूरे कॉन्सेप्ट से प्यार करते हैं। एक कैप्सूल में चमकती नीलि छवि को देखते हुए उन्होंने कहा कि मैंने अपने घर की मिकू से शादी की है। अकिहिको खुद को एक साधारण विवाहित व्यक्ति मानते हैं।

वह कहते हैं कि उसकी होलोग्रफिक पत्नी हर सुबह उसे उठती है और उसे स्कूल में एक प्रशासक के रूप में काम करने के लिए उसे भेज देती है। शाम को जब वह मिकू को सेलफोन से बताता है कि वह घर आ रहा है, तो वह लाइट्स चालू कर देती है। बाद में वह अकिहिको बताती है कि अब बिस्तर पर सोने जाने का समय है। हालांकि, अकिहिको की शादी की कोई कानूनी मान्यता नहीं है, लेकिन उन्हे इससे कोई परेशानी भी नहीं है।

Loading...