Advertisements

कटनी जिले की चारों विधानसभा से 75 उम्मीदवारों ने ठोंकी ताल

कटनी। आज नामांकन के अंतिम दिन चारों विधानसभा में 56 उम्मीदवारों ने ताल ठोंकी है हालांकि अभी नाम वापसी के बाद स्थिति स्पष्ट होगी कि मैदान में कितने रहते हैं और कौन रण छोड़ देते हैं। अब तक 75 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किए हैं।

आज शुक्रवार को नामांकन पत्र जमा करने के अंतिम दिवस 9 नवम्बर 2018 को अपरान्ह 3 बजे तक नामनिर्देशन की प्रक्रिया जारी रही। जिसमें कटनी जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देषन पत्र संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग ऑफिसर को प्रस्तुत किए। शुक्रवार को जिले की चारों विधानसभाओं में कुल 56 अभ्यर्थियों ने अपने नांमांकन फार्म संबंधित विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष जमा किये।

बड़वारा में इन्होंने भरे नामांकन

संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफीसर से प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 91 बड़वारा में 10 अभ्यर्थियों ने अपने नामनिर्देशन पत्र प्रस्तुत किये। जिनमें दुर्गा बाई ने निर्दलीय, मोती कश्यप ने भारतीय जनता पार्टी, अजय कुमार गोटिया ने बहुजन समाज पार्टी, अलका गौंड ने आम आदमी पार्टी, अरविन्द ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, अनजान कोल ने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया, सुरेश ने निर्दलीय, प्रेमचन्द्र मांझी ने निर्दलीय, रतनलाल भट्टार ने निर्दलीय तथा बनिया प्रसाद ने निर्दलीय अभ्यर्थी के रुप में अपना नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफीसर के समक्ष प्रस्तुत किया।

बहोरीबंद में 7 अभ्यर्थियों ने भरे फार्म
             
विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 94 बहोरीबंद में 7 अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को नामनिर्देशन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिवस अपने नामनिर्देशन पत्र रिटर्निंग ऑफसीर के समक्ष प्रस्तुत किये। जिनमें प्रणय पाण्डेय ने भारतीय जनता पार्टी, सतेन्द्र सिंह राजपूत ने किसान क्रांति दल, राजबहादुर सिंह सोलंकी ने रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया, वीरेन्द्र कुमार ताम्रकार ने पिछड़ा समाज पार्टी यू, उदय भान सिंह मरावी ने निर्दलीय, सीताराम सिंह ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और राजकुमार बक्शी ने समाजवादी पार्टी की ओर से अपने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये।

मुड़वारा में 25 ने आज जमा किये फार्म

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 93 मुड़वारा में 25 अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को नामनिर्देशन पत्र दाखिल किया। जिनमें ओमप्रकाश आहुजा ने रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया, विनोद कुमार बड़गैया ने निर्दलीय, चन्द्रपाल बसरानी ने निर्दलीय, संदीप जायसवाल ने भारतीय जनता पार्टी, मिथलेश कुमार जैन ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, विनय कुमार ने पिछड़ा समाज पार्टी युनाईटेड, रोहित विश्वकर्मा ने इंडिया प्रजाबंधु पार्टी, शशिकांत भारद्वाज ने सपाक्स, संदीप कुमार नायक ने निर्दलीय, रमाकांत पाठक ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, गुंजन गोयंका ने निर्दलीय, मुकेश मिश्रा ने आम आदमी पार्टी, राकेश कुमार ने आरक्षण विरोधी पार्टी, संदीप ने निर्दलीय, ज्ञानी राय ने शिवसेना, मोहम्मद सरफराज ने राष्ट्रीय समानता दल, हारुन अहमद ने राष्ट्रीय का्रतिकारी समाजवादी पार्टी, तुलसी राम ने निर्दलीय, अमरेश सिंह ने भारतीय पंचायत पार्टी, संतोष शुक्ला ने निर्दलीय, अरुण कनौजिया मामा ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, सुरेश पटेल ने राष्ट्रीय शक्ति चेतना पार्टी, श्याम लाल भुमिया ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, अजय कुमार शर्मा ने निर्दलीय, मंजुशा गौतम ने निर्दलीय की ओर से अपने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये।

विजयराघवगढ़ में अंतिम दिन 14 ने दाखिल किए नामांकन

            विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 92 विजयराघवगढ़ में शुक्रवार को 14 अभ्यर्थियों ने अपने नामनिर्देशन पत्र रिटर्निंग ऑफीसर के समक्ष दाखिल किये। इनमें रामसरोज कुशवाहा ने बहुजन समाज पार्टी, नरेन्द्र पाण्डेय ने निर्दलीय, राजेन्द्र सिंह ठाकुर ने निर्दलीय, रामगोपाल दुबे ने सर्वण पार्टी, अमित मिश्रा ने निर्दलीय, शिवनारायण सोनी ने जेपी जनता दल, गुलमोहम्मद ने निर्दलीय, राजकुमार शर्मा ने निर्दलीय, श्याम बिहारी तिवारी ने निर्दलीय, पदमा/चन्द्रभान ने निर्दलीय, योगेन्द्र प्रसाद ने शिवसेना, पद्मा/कामता प्रसाद ने निर्दलीय, अभिषेक कुमार नामदेव ने निर्दलीय और संजय कुमार गुप्ता ने निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में अपना नामनिर्देशन पत्र प्रस्तुत किया

जिले की स्थिति

इस प्रकार कटनी जिले की चारों विधानसभाओं के लिये नामनिर्देशन पत्र प्राप्ति के अंतिम दिवस तक विधानसभा क्षेत्र मुड़वारा से 30, विधानसभा क्षेत्र बहोरीबंद से 16, विधानसभा क्षेत्र बड़वारा से 12, विधानसभा क्षेत्र विजयराघवगढ़ से 17 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये हैं। वहीं 2 नवंबर से अब तक कुल 75 अभ्यर्थियों द्वारा जिले की चारों विधानसभाओं के लिये अपना नॉमिनेशन पत्र संबंधित विधानसभाओ के रिटर्निंग अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किया।

Loading...