दो बेटों ने हिमाचल में कांग्रेस को दिया तगड़ा झटका

Advertisements

शिमला। हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को दोहरा झटका लगा है। प्रदेश के दो बड़े कांग्रेस नेताओं के बेटे भाजपा में शामिल हो गए हैं।

कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष दिवंगत रामदास मलांगड़ का बेटा राजेंद्र मलांगड़ भाजपा में शामिल हो गया। शुक्रवार को उन्होंने समर्थकों सहित भाजपा का दामन थामा। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने हार पहनाकर उनका स्वागत किया।

पिछले चुनाव में रामदास मलांगड़ ने भाजपा उम्मीदवार वीरेंद्र कंवर के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन अब उनका परिवार भाजपा में शामिल हो गया है। प्रदेश सरकार ने राजेंद्र मलांगड़ को कुटलैहड़ मिल्कफेड का अध्यक्ष बनाया था। कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से वह कांग्रेस टिकट के भी दावेदार थे, लेकिन टिकट न मिलने से वह नाराज हो गए।

इसी तरह, आनी के कांग्रेस विधायक खूब राम आनंद के बेटे देवेंद्र आनंद भी भाजपा में शामिल हो गए। देवेंद्र आनंद ने भाजपा प्रत्याशी किशोरी लाल सागर व मंडल अध्यक्ष अमर ठाकुर की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

देवेंद्र ने बताया कि उनके पिता खूब राम का इस बार आनी से टिकट एक साजिश के तहत काटा गया गया है। वह मजबूत व जीतने वाले प्रत्याशी थे। इसी से नाराज होकर वह भाजपा में शामिल हुए हैं। पिता की अनुमति से ही यह निर्णय लिया है।

Advertisements