पूर्व की टिकट रुकने से राजनीतिज्ञ भौंचक

Advertisements

कुछ भी हो सकता है पनागर-मध्य में
जबलपुर। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची में जबलपुर जिले के 5 उम्मीदवारों के नाम शनिवार रात 9 बजे घोषित हो गए हैं। इसमें विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पूर्व, उत्तर और पनागर में प्रत्याशियों के नाम शामिल नहीं हैं। हालांकि जिन पांच विधानसभा क्षेत्र में नाम सामने आए हैं उनमें कोई चौंकाने वाला दावेदार नहीं हैं।
कई दिनों से इंतजार
दावेदार कई दिनों से टिकट का इंतजार कर रहे थे। कांग्रेस नेता दावा कर रहे थे कि 28-29 अक्टूबर को पहली सूची आ जाएगी लेकिन कांग्रेस ने नाम तय करने में कई दिन लगा दिए। नामांकन दाखिल होने के दूसरे दिन शनिवार की रात 9 बजे अचानक सूची जारी कर दी गई।
कमलनाथ समर्थकों का दबदबा
जारी सूची में कैंट, पश्चिम, पाटन, बरगी और सिहोरा के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। जिसमें से चार कमलनाथ समर्थक हैं। वहीं एक दावेदार को भी राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा के माध्यम से कमलनाथ से मिलवाया गया था।
पूर्व ने चौंकाया
लगातार आ रही खबरों पर कहा जा रहा था कि जिन सीटों पर सिंगल नाम हैं उन पर जबलपुर पूर्व भी है। वह सीट भी कमलनाथ समर्थक को मिलना तय मानी जा रही थी। लेकिन पहली सूची में यह क्षेत्र फंस गया है। इसी तरह से पनागर में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों के बीच खासी रस्साकसी चल रही है।
सूची पर पहले विश्वास नहीं, बाद में किया कंफर्म
सूची निकलते ही पहले तो दावेदारों को विश्वास ही नहीं हुआ। उन्हें लगा कि कहीं यह भी फर्जी सूची तो नहीं है लेकिन जब दावेदारों ने दिल्ली और भोपाल में अपने सूत्रों से कन्फर्म कर लिया तब जश्न मनाया।

Advertisements