Advertisements

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने की पहली सूची जारी, जानिये किसको मिला टिकट

रायपुर। विधानसभा चुनाव के लिए छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने पहली सूची जारी कर दी है। इसमें 12 उम्‍मीदवारों के नाम है। इसी के साथ बस्तर संभाग की 12 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार तय कर दिए हैं।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव संपन्न होंगे। नक्सल प्रभावित बस्तर की 12 सीटों पर पहले ही चरण में मतदान किया जाएगा। प्रदेश में विधानसभा की कुल 90 सीटें है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मुकुल वासनिक ने कांग्रेस उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की।

उल्‍लेखनीय है कि आज जारी सूची में से आठ सीटें ऐसी हैं, जहां कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों को एक बार फ‍िर अवसर दिया है। वहीं कांकेर विधानसभा सीट से विधायक शंकर धुर्वा को इस बार टिकट नहीं मिला है। कांग्रेस ने इस बार भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी और आदिवासी कांग्रेस के अध्‍यक्ष शिशुपाल सोरी को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने अंतागढ़ से अनूप नाग, भानुप्रतापपुर से मनोज मंडावी, केशकाल से संतराम नेताम, बस्तर से लखेश्वर बघेल, नारायणपुर से चंदन कश्यप को टिकट दिया है वहीं चित्रकोट से दीपक बैज, जगदलपुर से रेखचंद जैन, बीजापुर से विक्रम मंडावी, कोंडागांव से मोहन मरकाम को कांग्रेस का टिकट मिला है।

चर्चित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से देवती कर्मा को ही कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस से बगावत छबिंद्र कर्मा ने निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर अपना नामांकन जमा किया है।

उल्‍लेखनीय है कि पिछली बार हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बस्तर की 12 में से आठ सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि उसे चार सीटों पर पराजय मिली थी।

Loading...