Advertisements

पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल की हत्या की कोशिश नाकाम, 3 आरोपी गिरफ्तार

मेरठ: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पुलिस ने हमला कर हथियार लूटने वाले बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बदमाशों से लूटे गए हथियार भी बरामद कर लिए हैं। एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार का कहना है कि बदमाशों ने पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की हत्या करने के इरादे से इस वारदात को अंजाम दिया था। शामली पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने बताया कि 2 अक्‍टूबर की रात जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र की चौकी चौसाना के गांव कमालपुर के चेकपोस्‍ट पर हमला किया गया था। बदमाशों ने हेड कांस्‍टेबल संसार सिंह और होमगार्ड संजय वर्मा को गोली मारकर एक इंसास और एक थ्री नॉट थ्री रायफल लूट ली थी। बदमाशों की योजना बादल की सभा में हमला करने की थी जोकि अब नाकाम हो गई है। पुलिस ने उन्हें वारदात को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया और लूटे गए हथियार भी बरामद कर लिए। लूटे गए सारे हथियार गुरुद्वारे के कमरे में छिपाकर रखे गए थे। गैंग का सरगना जर्मन फरार है जो पंजाब में खालिस्‍तान समर्थकों के संपर्क में है।

बताया जा रहा है कि रविवार रात 3 बजे मुखबिर की सूचना पर स्‍वाट टीम ने बदमाशों का पीछा किया। जिसके बाद टीम रंगाना फार्म के गुरुद्वारे तक पहुंची। सूचना के मुताबिक 3 बदमाश लूटे गए हथियारों को गैंग के मास्‍टरमाइंड जर्मन को देने जा रहे हैं। स्‍वाट टीम ने प्रभारी निरीक्षक झिंझाना की टीम के साथ रंगाना गांव के जंगल में तीनों बदमाशों को घेर लिया और मुठभेड़ में घायल हुए दोनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने इन बदमाशों को किया गिरफ्तार
– गुरूजेन्द्र उर्फ जिंटा पुत्र कुलवंत निवासी ग्राम धालावली, थाना गंगोह, सहारनपुर
– अमरीत उर्फ अमृत पुत्र पाला सिंह निवासी सेक्टर-6 विकास नगर करनाल हरियाणा
– करम सिंह पुत्र गुरचरण सिंह निवासी ग्राम रंगाना फार्म थाना झिंझाना, शामली

ये बदमाश हुए फरार
– जर्मन पुत्र कुलवंत निवासी ग्राम अजीजपुर थाना झिंझाना, शामली
– करमा पुत्र अजीत सिंह निवासी ग्राम अजीजपुर थाना झिंझाना, शामली

Loading...