Advertisements

उमरियापान में चैकिंग के दौरान 10 चका ट्रक में मिला बियर का जखीरा

जबलपुर। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद उमरियापान पुलिस को वाहन चैकिंग के दौरान बियर की पेटियों से भरे ट्रक को पकडऩे में सफलता मिली है। ट्रक में सोम डिसलरी कंपनी की हंटर ब्रांट बियर की 1390 पेटियां रखी हुई हैं।
जिसकी कीमत 31 लाख रूपए के लगभग बताई जा रही है। पुलिस की माने तो बिना कागजातों की यह बियर चुनाव में मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए किसी नेता द्वारा बुलवाई गई है लेकिन पुलिस का यह तर्क मौसम व चुनाव दोनों के हिसाब से फिट नहीं बैठ रहा है क्योंकि चुनाव के दौरान बियर की बजाय सीधे शराब बांटी जाती है और ठंड के मौसम में बियर की खपत वैसे भी कम हो जाती है।
बहरहाल सच्चाई जो भी हो लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में चुनाव की घोषणा होते ही पूरे प्रदेश में आदर्श आचार सहिंता लागू होते ही और चुनाव आयोग के सख्त निर्देशों पर पूरे प्रदेश में पुलिस थानों के सामने वाहनों की सघन चैकिंग कराई जा रही है। जिले में भी पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला ने भी जिले के सभी थाना प्रभारियों को हर वाहन की सघन चैकिंग करने का आदेश दिया है।
जानकारी के अनुसार उमरियापान थाना प्रभारी अंकित मिश्रा सहित पुलिस स्टाफ  रोजाना की तरह कल रविवार की शाम थाने के सामने बेरीकेट लगाकर मोटर सायकलों सहित छोटे बड़े वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। इसी दौरान शाम 7रू30 बजे स्लीमनाबाद की ओर से ट्रक क्रमांक एमण्पीण्16एच.0305 आया। जिसे रोक कर पुलिकर्मियों ने ट्रक चालक को गाड़ी साइड में लगाकर दस्तावेज लाने को कहा।
काफी देर तक चालक व परिचालक गाड़ी से नहीं उतरे तो थाना प्रभारी को संदेह  हुआ और उन्होने पुलिसकर्मियों को गाड़ी चैक करने के आदेश दिए। पुलिस ने ट्रक से त्रिपाल हटाई तो पूरे पुलिस स्टाफ  की आंखें फटी की फटी रह गईं। 10 चक्का ट्रक में 1390 पेटी सोम डिसलरी कंपनी की हंटर ब्रांड बियर रखी थीए जो 10 हजार 842 लीटर है। जिसकी किमत 30 लाख 85 हजार रूपये आंकी गई है।
ांच में जप्त की गई बियर के कागजात नहीं मिले हैं सिर्फ  ट्रक के दस्तावेज मिले हैं।
Loading...