इटारसी स्टेशन पर दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, हादसा टला

Advertisements

इटारसी। जंक्शन के डाउन मेन लाइन पर खड़ी मालगाड़ी बुधवार को उस समय दो हिस्सों में हो गई जब ट्रेन को चलने पॉयलेट ने आगे बढ़ाया। अचानक मालगाड़ी के दो वैगन के बीच कपलिंग निकली।

गार्ड के सूचना देने के बाद तुरंत लोको पॉयलेट ने ट्रेन को रोक दिया। लेकिन तब तक गाड़ी उस वैगन से 20 फीट दूरी तक जा चुकी थी। गाड़ी को रोेकने के बाद गार्ड व पॉयलेट दौड़कर माैके पर पहुंचे।

सीएंडब्ल्यू स्टाॅफ को जानकारी दी। 30 मिनट बाद रेलकर्मी द्वारा बैगन की कपलिंग जोड़ी गई। जिसके बाद मालगाड़ी को रवाना किया। सूत्रों के मुताबिक एक बड़ी ट्रेन हादसा होने से टला।

अगर गाड़ी चलने के दौरान कपलिंग निकलती या टूटती तो दुर्घटना हो सकती थी। इस घटना से रेलकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने उजागर हुई। ठीक तरह से कोच व वैगन की कपलिंग नहीं लगी होने से यह घटना हुई। जानकारी के अनुसार एनएचएल बॉक्स (मालगाड़ी) जो भोपाल आकर डाउन मेन लाइन पर खड़ी हुई थी।

दोपहर 12:30 बजे इटारसी से आमला जाने के लिए सिग्नल मिलने के बाद हार्न दिया। जैसे ही लोको पॉयलेट ने इंजन काे आगे के लिए बढ़ाया, तभी दवाब में वैगन की कपलिंग खुल गई और मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। गार्ड केडी चंदेंले, सहायक लोको पॉयलेट प्रीतम कुशवाह, आरपीएफ के एएसआई कमलसिंह यादव व सीएंडडब्ल्यू स्टॉफ मौके पर पहुंचे।

Advertisements