गढ़ा में अतिक्रमणकारियों ने किया चक्काजाम

Advertisements

जबलपुर। मदन महल पहाड़ी को अतिक्रमण मुक्त करने की कार्य वाही आज भी जारी है। इस दौरान रामायण मंदिर गढ़ा के पास नेशनल हाइवे में आज सुबह यहां के वाशिंदों ने चक्काजाम कर दिया। अतिक्रमणकारियों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। बड़ी संख्या में पुरुष और महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।

चकाजाम से मार्ग पूरी तरह अवरूद्व हो गया और सड़क के दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गयी । अपना आशियाना टूटने से लोग खासे नाराज नजर आए । वे हंगामा करते हुए सडक पर ही बैठ गए मार्ग अवरूद्व होने के चलते प्रशासन ने मार्ग को डायवर्ट करते हुए गढ़ा बाजार मार्ग से यातयात को बहाल किया गया।

नगर निगम का अतिक्रमण निरोधक दस्ता जैसे ही मदन महल पहाड़ी पर में कब्जा तोड़ने पहुंचा तो हंगामा खड़ा हो गया। विधायक तरूण भनोत व प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के आला अधिकारीयों ने उन्हें समझाया और प्रशासनिक कार्य में सहयोग देने की बात कही और उन्हें अन्यत्र स्थापित करने का आश्वासन दिया गया जिसके बाद भी प्रदर्शनकारी अपनी जिद पर अड़े रहे ।
मुख्य मार्ग अवरूद्व होने के चलते एम्बुलेंस भी फ ंसी रही जिससे मरीजों के परिजनों की सांसे फू लती दिखाई दी हालांकि गढ़ा बाजार मार्ग में यहां के यातायात को डायवर्ट कर दिया गया लेकिन मार्ग संकरा और यातायात के बढ़े दबाव के कारण एम्बुलेंस बमुश्किल निकल पाई।

Advertisements