शर्मनाक:परिजन चीखते रहे डॉक्टरों ने सड़क पर कर दिया महिलाओं का पोस्टमार्टम

Advertisements

जयपुर। पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान में बाड़मेर जिले के गडरा रोड के सरकारी अस्पताल में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां बिजली के करंट से मौत की शिकार हुई दो महिलाओं के शवों का सड़क पर ही पोस्टमार्टम कर दिया गया। इस दौरान परिजन गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन चिकित्सकों ने उनकी नहीं सुनी। इसी बीच घटना का किसी ने वीडियो बना लिया, जिसे गुरुवार को वायरल कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार तमलोर गांव में मंगलवार को दो महिलाओं की करंट लगने से मौत हो गई थी। उसके बाद उनके शवों को गडरा रोड के सरकारी अस्पताल में लाया गया। यहां पर पोस्टमार्टम हाउस नहीं होने के कारण दोनों महिलाओं के शव रातभर मरीजों को भर्ती करने वाले कक्ष में रखे रहे।

दूसरे दिन बुधवार को तो हद ही कर दी गई। शवों को उठाकर अस्पताल परिसर में खुले में लाया गया। अस्पताल परिसर में बनी सड़क पर शवों को रखकर एक पर्दा लगाकर पोस्टमार्टम कर दिया गया। तर्क यह दिया गया कि पोस्टमार्टम के लिए अलग से कमरा नहीं है।

परिजनों का कहना है कि उन्होंने मना किया कि सड़क पर पोस्टमार्टम ना करें, लेकिन सरकारी डॉक्टर ने परिवार की एक नहीं सुनी। प्रशासन को मीडिया से चला पता इस मामले में अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार का कहना है कि हमें भी मीडिया के माध्यम से घटना का पता चला है। इस बारे में सीएमएचओ से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी गई है । उसके बाद ही वास्तविक स्थिति का पता चल पाएगा।

Advertisements