बीजेपी महाकुंभ: पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र-मेरा बूथ-सबसे मज़बूत

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भोपाल के जंबूरी मैदान से मिशन-2018 के लिए हुंकार भर दी. उन्होंने महाकुंभ में आए लाखों कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. पीएम ने नारा दिया- मेरा बूथ-सबसे मज़बूत उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा सबका साथ-सबका विकास के नारे के साथ एक समृद्ध देश और उज्जवल भविष्य के लिए काम करें. कार्यकर्ता संकल्प लें कि वो बीजेपी का झंडा झुकने नहीं देंगे.

इसी के साथ चुनावी रण में जा रही बीजेपी ने भोपाल से अपने अभियान का शंखनाद कर दिया. महाकुंभ के ज़रिए पीएम नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं में जोश और उमंग भरी. पार्टी के इस महाकुंभ में लाखों कार्यकर्ता आए.

बीजेपी ने इस महाकुंभ के लिए मंगल होगा बीजेपी का महाकुंभ, ये नया नारा दिया था. मंच पर लिखा गया था- लहराएगा परचम फिर से चौथी बार, जनता की पुकार फिर बीजेपी सरकार.

पीएम नरेन्द्र मोदी ने निशाने पर कांग्रेस रही. उन्होंने कहा जो पार्टी 125 साल से भी ज्यादा पुरानी हो, जिसके पास नेताओं की पूरी फौज हो, जिसने 60 साल तक शासन किया, उसकी इतनी दुर्गति क्यों हुई. कांग्रेस को अब सूक्ष्म यंत्र लेकर निकलना पड़ता है कि कहीं कांग्रेस बची कि नहीं. पीएम मोदी ने सलाह दी कि कांग्रेस के साथियों आपको आत्म मंथन की ज़रूरत है. कमल पर जो जितना कीचड़ उछालेगा कमल उतना ही खिलेगा.

पीएम मेोदी ने लाखों कार्यकर्ताओं का स्वागत किया. उन्होंने कहा, विश्व में हम ही एक ऐसी पार्टी हैं, जिस पार्टी की विचारधारा को एक शब्द में जाना जाता है वो है एकात्म मानववाद. विश्व में और कोई नहीं ऐसा. हम अकेले हैं जो सिर्फ और सिर्फ मानवता के लिए काम कर रहे हैं.ये गौरव की बात है. 19 राज्यों में सरकार, विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होना सौभाग्य है. लेकिन बीजेपी का सदस्य होना उससे बड़ा सौभाग्य है.

उससे पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा आज दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर संकल्प लेने का दिन है. आज देश में 11 करोड़ बीजेपी कार्यकर्ता हैं देश के 22 राज्यों में बीजेपी की सरकार है यानि देश के 70 फीसदी इलाके पर बीजेपी की सरकार है. लेकिन ये सर्वोच्च नहीं हैं. हमें अभी अपना सर्वोच्च लक्ष्य हासिल करना है. हम इस महाकुंभ से बीजेपी का झंडा और ऊपर ले जाने का संकल्प लेकर जाएं. हमें विधानसभा और लोक सभा में भाजपा की सुनामी लाना है

सीएम शिवराज सिंह चौहान पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष शाह का स्वागत किया. उन्होंने कहा कांग्रेस ग़ुस्से में आग बबूला है. लेकिन वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ऊटपटाँग आरोप लगाकर हमारे कार्यकर्ताओं के धैर्य की परीक्षा ना लें. सीएम ने राफेल डील पर मोदी पर लगे आरोपों का जवाब दिया. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब भी दिया. शिवराज ने कहा राहुल मुझे घोषणा मशीन कहा था, लेकिन राहुल खुद तो फन मशीन हैं.

शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं का ज़िक्र करते हुए कहा, देश को समृद्ध और विकसित बनाने के लिए पीएम मोदी जो काम कर रहे हैं, इसलिए उनका स्वागत है. मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश के विकास में भरपूर सहयोग दिया. मध्य प्रदेश में बीजेपी शासन में अभूतपूर्व विकास हुआ.