Advertisements

कांग्रेस के 10 वर्तमान विधायकों के टिकट खतरे में, 46 हो सकते हैं रिपीट

राजनीतिक डेस्क। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस काफी फूंक-फूंक कर कदम आगे बढ़ा रही है। खबर तो यह भी है कि पार्टी 10 वर्तमान विधायकों के टिकट काट सकती है। पार्टी उन्हीं चेहरों पर दांव लगाने का मन लिया है, जिनके जीतने की संभावना ज्यादा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी इस बार ज्यादा से ज्यादा युवा उम्मीदवारों को मौका देने का मन बना रही है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि तीन बार से अधिक चुनाव हार चुके नेताओं को इस बार टिकट नहीं दिया जाए। इन सीटों पर पार्टी नए चेहरे उतारने जा रही है।
हालांकि इसकी अधिकृत घोषणा नहीं हुई है, लेकिन पार्टी 46 नामों पर अपनी मुहर लगा चुकी है, साथ ही 10 वर्तमान विधायकों को टिकट मिलेगा या नहीं इस पर संशय बना हुआ है।
जिन 10 विधायकों के टिकट खतरे में बताए जा रहे हैं उनमें लाखनसिंह यादव (भितरवार), इमरती देवी (डबरा), शकुंतला खटीक (करैरा), दिनेश अहिरवार (जतारा), रामपालसिंह (ब्यौहारी), सरस्वती सिंह (चितरंगी), संजयसिंह उइके (बैहर), प्रतापसिंह लोधी (जबेरा), सुखेन्द्रसिंह (मऊगंज) और रमेश पटेल (बड़वानी) हैं।
इसके अलावा जबलपुर पूर्व से लखन घनघोरिया, सुरखी से गोविंदसिंह राजपूत, सेमरिया से अभय मिश्र, नरियावली से सुरेन्द्रसिंह चौधरी, बहोरीबंद से सौरभ सिंह
छतरपुर से आलोक चतुर्वेदी, सोनकच्छ से सज्जनसिंह वर्मा, सांची से प्रभुराम, खुरई से अरुणदय चौबे, टीकमगढ़ से यादवेन्द्रसिंह और भोपाल मध्य से पीसी शर्मा को टिकट मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही है।
Loading...
Hide Related Posts