Advertisements

मुश्किल से गिरे हांगकांग के 2 विकेट, भारत के बढ़े जीत की ओर कदम

दुबईः हांगकांग ने पाकिस्तान से मिली हार के बाद मजबूत समझे जाने वाली भारतीय टीम के खिलाफ जोरदार शुरुआत की है। भारत से मिले 286 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम ने 38 ओवरों में 189 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज निजाकत खान और अंशूमन राठ ने भारत के गेंदबाजों को जमकर धोते हुए अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी की। इसी बीच 34वें ओवर में कुलदीप यादव ने स्ट्राइक करते हुए हांगकांग के कप्तान अंशूमान राठ को रोहित शर्मा के हाथों कैच करवा भारत को पहला विकेट दिलवाया। राठ ने 97 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 73 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज निजाकत खान शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन आउट हो गए। इससे पहले अंसुमान भी आउट हुये

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय क्रिकेट टीम बढिय़ा शुरुआत के बावजूद भी कमजोर आंकी जा रही हांगकांग की टीम को महज 286 रनों का लक्ष्य ही दे पाई। भारत की ओर से हालांकि धवन ने 120 गेंदों में 15 चौके और 2 छक्कों की मदद से 127 रन बनाए। लेकिन दूसरी तरफ से नियमित अंतराल पर विकेट गिरने से भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित हांगकांग के खिलाफ महज 23 रन बना पाए। वहीं, वनडे में पिछली छह पारियों में 40 से ज्यादा का स्कोर बना रहे अंबाति रायडु ने यहां भी 70 गेंदों में तीन चौके और 2 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए।

Yashbharat

धवन के आऊट होने के बाद पिच पर आए महेंद्र सिंह धोनी कुछ खास नहीं कर पाए। अहसास की एक गेंद को कट करने के चक्कर में वह स्कॉट को कैच थमा बैठे। दिनेश कार्तिक हालांकि आज टच में नजर आ रहे थे लेकिन वह भी केडी शाह की गेंद पर हयात को कैच थमा बैठे। कार्तिक ने 38 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 33 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार ने 18 गेंदों में 9 रन बनाए। आखिर में केदार यादव 28 और शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया का स्कोर 286 तक पहुंचाया।

टीमें इस प्रकार हैं:

टीमें – भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्रसिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल।

हांगकांग : निजाकत खान, अंशुमन रथ (कप्तान), बाबर हयात, किंचित शाह, क्रिस्टोफर कार्टर, एहसान खान, एजाज खान, स्कॉट मैकनी, तनवीर अफजल, एहसान नवाज, नदीम अहमद।

Loading...