सहायक लोको पायलट के घर डकैती, हथियार बंद बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

Advertisements
Advertisements

कटनी। ट्रेनों के साथ ही रेल कालोनियों की सुरक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। ट्रेनों के एक के बाद एक लूट-डकैती की वारदात अंजाम दी जा रहीं। बीती रात रेलवे की एनकेजे कालोनी में हथियारबंद डकैतों ने धावा बोला। डकैत एक लोको पायलट के घर में घुस गए और उसकी पत्नी से मारपीट कर घर पर रखे सारे जेवरात और नगदी लूट कर चंपत हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर जीआरपी-आरपीएफ सहित रेल अफसर पहुंच गए थे। जीआरपी प्रकरण दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुट गई है। जानकारी के अनुसार रेलवे की एनकेजे कालोनी में दुर्गा मंदिर के पास क्वार्टर नंबर आरबी-390 में निवासरत लोको पायलट सुरेन्द्र पासवान शनिवार को ट्रेन लेकर गया था। घर पर उसकी पत्नी संगीता पासवान अकेली थी। रात को लाठी व डंडो से लैस बदमाशों ने उसके घर पर धावा बोल दिया और दरवाजा तोड़कर पत्नी व बच्चों को बंधक बना लिया। इसके बाद संगीता से मारपीट करते हुए उससे आलमारी की चॉबी छीनी और आलमारी में रखे लाखों के जेवरात व 6 हजार रूपए नगद लूटकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद घायल पत्नी संगीता ने पति सुरेन्द्र को जानकारी दी। इसके बाद जीआरपी को सूचित किया गया। घटना की जानकारी लगने के बाद एरिया मैनेजर, जीआरपी, आरपीएफ ने मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना के बाद बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

कालोनियों की प्रकाश वसुरक्षा व्यवस्था ध्वस्त
एनकेजे स्थित रेल कालोनियों में इससे पहले भी कई वारदातें अंजाम दी जा चुकी हैं तथा रेलवे कालोनियां सुरक्षा इंतजामों को तरस रही हैं। घटनाएं होने के बाद हर बार रेलवे की विभिन्न एम्पलाइज यूनियनों के द्धारा रेल कालोनियों में सुरक्षा के इंतजाम, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था की मांग उठाई जाती है लेकिन रेल प्रशासन केवल और केवल आफीसर्स कालोनी में ही सभी सुविधाएं उपलब्ध करा कर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेता है।

जीआरपी में रेलकर्मियों ने मचाया हंगामा
ऊधर देररात इस घटना के बाद आज सुबह रेलकर्मचारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जीआरपी में जमकर हंगामा मचाया। कर्मचारी जीआरपी की शिकायत लिखने की लेटलतीफी से भी आक्रोशित थे। कर्मचारियों का कहना है कि रेलवे कालोनियों में रहने वाले रेल कर्मचारियों की सुरक्षा व्यवस्था की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण बदमाशों के हौंसले बुलंद हैं। कर्मचारियों ने घटना का ध्यान डीआरएम मनोज सिंह की ओर आकर्षित कराते हुए रेलवे कालोनियों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने की मांग की है। कर्मचारियों ने पूरी तरह से ओपन एनकेजे कालोनी को चारों ओर से बाउण्ड्रीवाल से घेरने, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की मांग की है।

Advertisements
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: