पाटन में बज उठा चुनाव का बिगुल,उदयभान शुरू किया प्रचार

जबलपुर। मध्यप्रदेश विधानसभा के आसन्न चुनाव को देखते हुए प्रमुख दलों ने राजनीतिक गोटियां बिछानी शुरू कर दी हैं। दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस हो या सत्तारूढ़ भारतीय जनता पाट्री या फिर अन्य पार्टियां सबने अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है।

जबलपुर विधानसभा क्षेत्र हो या आसपास के क्षेत्र दावेदार सक्रिय हैं। किसी भी क्षेत्र में जातिगत आधार पर ही समीकरण हार जीत के बनेंगे बिगड़ेंगे। बहरहाल रसूख वाले राजनीतिक जिनमें कई युवा चेहरे हैं जो अपने अपने क्षेत्रों के अलावा विधानसभा क्षेत्र में भी खासे लोकप्रिय हैं।

बात पाटन विधानसभा क्षेत्र की जाए तो यहां कई ऐसे नेता हैं जो कहीं न कहीं मतदाताओं की कसौटी पर खरे उतरते है। ऐसे ही एक सौम्य शांत व्यक्तित्व के धनी हैं युवा समाज सेवी ठाकुर उदयभान सिंह। जिन्होंने पाटन क्षेत्र में अपने जुझारूपन से कांग्रेस के वर्चस्व को चकनाचूर कर दिया था।

उन्होंने अब गांव गांव में दस्तक देना शुरू कर दिया है। उनके परिवार के अन्य लोग भाजपा से जुड़े हैं। छोटे भाई की पत्नी जनपद अध्यक्ष हैं। उदयभान सिंह समाज जनों के लिए सहज सुलभ और उदारवादी व्यक्तियों में गिने जाते हैं और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई के काफी करीबी हैं।

वे ग्रामीणों की सेवा में तत्पर हैं। उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अपर्णा उदयभान सिंह वार्ड नेंर 10 से जिला पंचायत सदसय हैं। वर्ष 1014 उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन कर दोनों प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशियों को धूल चटाई थी। वे जनपद पंचायत सीमा के सभी 224 गांवों में प्रतिवर्ष घर घर लोगों से मुताकात कर उनके दुख दर्द दूर करते हैं। समसयाओं का निराकरण करते हैं।

उनकी यही उदारवादी छवि और सक्रियता बताती है कि आसन्न चुनाव में वे एक प्रबल प्रतिद्वंद्वी के रूप में चुनौती देते नजर आ जाएं तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए । क्षेत्र के युवाओं की भी वे ही खास पसंद हैं।