Advertisements

आज इंदौर आएंगे पीएम मोदी, सैयदना की वाअज में होंगे श‍ामिल

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 14 सितंबर को मध्य प्रदेश के इंदौर में बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल मौला की वाअज में शामिल होंगे।

वे सुबह 11 बजे सैफीनगर पहुंचेंगे और करीब 40 मिनट रुकेंगे। यह दूसरा मौका होगा, जब मोदी मोहर्रम की वाअज (प्रवचन) में शामिल होंगे। इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए वे सूरत में हुई मोहर्रम की वाअज में शामिल हुए थे। कार्यक्रम में सैयदना 15 मिनट हिंदी में बोलेंगे।

इसके बाद 15 मिनट प्रधानमंत्री और 10 मिनट मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि वाअज में सैयदना गुजराती, उर्दू और अरबी का इस्तेमाल करते हैं। मोदी मस्जिद के मुख्य द्वार से प्रवेश करेंगे और सैयदना के तख्त के पीछे स्थित गेट से बाहर निकलेंगे।

पिछले गेट के सामने स्थित मकान में जरूरत पड़ने पर मोदी के रुकने की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल होंगी।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के चलते सैफीनगर मस्जिद के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था को एसपीजी के हवाले कर दिया गया है। अधिकारियों ने सारे इंतजामों का जायजा लिया। सैफीनगर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है। हर आने-जाने वाले की निगरानी की जा रही है।

Hide Related Posts