Advertisements

विजय माल्या के आरोपों पर अरुण जेटली ने दी सफाई,कहा-माल्या का बयान गलत

नेशनल डेस्क: शराब कारोबारी विजय माल्या के आरोपों को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेतली ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि माल्या का बयान गलत है, सेटलमेंट का दावा झूठा है। उन्होंने कहा कि माल्या के दावे में कोई सच्चाई नहीं है।

वित्त मंत्री ने सभी आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि माल्या से सिर्फ ससंद में ही मुलाकात हुई थी। मैनें उसे मिलने का टाइम नहीं दिया था। बता दें कि माल्या ने आज बड़ा दावा करते हुए दावा किया कि भारत छोड़ने से पहले उसने वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की थी।

गत दो मार्च 2016 को देश से फरार हुए माल्या ने कहा कि उसे राजनीति का शिकार बनाया गया है। उससे कर्नाटक हाई कोर्ट के सामने समझौते की पेशकश की गई थी। इससे पहले माल्या के वकील ने दावा किया था कि कर्ज में डूबी किंगफिशर एयरलाइन को हुए नुकसान के बारे में आईडीबीआई बैंक के अधिकारियों को जानकारी थी।

बता दें कि किंगफिशर एयरलाइन का प्रमुख माल्या पिछले साल अप्रैल में जारी प्रत्यर्पण वारंट के बाद से जमानत पर है। उसपर भारत में करीब 9000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप हैं। ईडी और सीबीआई ने उसके खिलाफ कथित कर्ज अदायगी उल्लंघन मामले दर्ज किए हैं। नए कानून के तहत मामला लंबित रहने के दौरान आरोपी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू की जा सकती है। उसे भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया गया है और उसकी संपत्तियां जब्त करने की तैयारी हैै।