Advertisements

“जन आशीर्वाद लेने के लिये या देने के लिये-ज्योतिरादित्य सिंधिया

इंदौर : कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की “जन आशीर्वाद यात्रा” पर मंगलवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि यह बात उनकी समझ से परे है कि सत्तारूढ़ भाजपा की यह चुनावी मुहिम जनता से आशीर्वाद लेने के लिये शुरू की गयी है, या जनता को आशीर्वाद देने के लिये।

सिंधिया ने देपालपुर कस्बे में आयोजित सभा में कहा कि शिवराज जिस शाही बस में अपनी जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं, उसमें आलीशान सोफा, बड़ी स्क्रीन वाला टीवी और तमाम सुख-सुविधाएं मौजूद हैं। इस बस में लिफ्ट में भी लगी है, जिस पर सवार होकर मुख्यमंत्री जनता को दर्शन देते हैं। प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के प्रमुख ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि मुख्यमंत्री जनता से आशीर्वाद लेने निकले हैं, या वह जनता को आशीर्वाद देना चाहते हैं।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सूबे में किसानों को उनकी फसलों के उचित मूल्य नहीं मिल पा रहे हैं और नौजवानों के पास काम नहीं है, लेकिन शिवराज को इसकी कोई चिंता नहीं है। सिंधिया ने नोटबंदी की आलोचना करते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मोदी कहते थे कि नोटबंदी के बाद गरीब लोग चैन की नींद सोएंगे और अमीरों को सोने के लिये नींद की गोली लेनी पड़ेगी। लेकिन उनके कार्यकाल में विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे भगोड़े उद्योगपति चैन की नींद सो रहे हैं।